योगी सरकार देने जा रही 50 हजार की मदद, यहां जानिए पूरी डिटेल

भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप राहत राशि प्रदान करने के संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां कर ली जाएं.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - October 17, 2021 / 03:10 PM IST
योगी सरकार देने जा रही 50 हजार की मदद, यहां जानिए पूरी डिटेल
मुख्यमंत्री ने कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की रणनीति कोविड से बचाव में अत्यंत कारगर रही है.

कोरोना में अगर आपने भी किसी अपने को खोया है तो ये खबर आपके काम की है. आपको बता दें कि योगी सरकार ने ऐसे परिजनों की आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. कोविड-19 (Covid 19) प्रबंधन के लिए गठित अफसरों को टीम-9 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिशा निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के कारण असमय काल-कवलित हुए लोगों के परिजनों के हित संरक्षण के लिए केंद्र व राज्य सरकार की तरफ से संवेदनशीलता के साथ अनेक प्रयास किए जा रहे हैं. इसी क्रम में परिजनों को अब राहत व सहयोग स्वरूप 50 हजार की राशि भी प्रदान की जाएगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्ममंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण असमय काल-कवलित हुए लोगों के परिजनों के हित संरक्षण के लिए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा संवेदनशीलता के साथ अनेक प्रयास किये जा रहे हैं. इसी क्रम में परिजनों को अब राहत व सहयोग स्वरूप 50 हजार रूपये की राशि भी प्रदान की जाएगी.

उन्होंने कोविड-19 (Covid 19) प्रबंधन के लिए गठित टीम-09 के अधिकारियों से कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी पात्र परिवार इस राहत राशि से वंचित न रहे. इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइंस यथाशीघ्र जारी कर दिए जाएं. राहत राशि वितरण के सुचारू क्रियान्वयन के लिए जिलों में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक समिति गठित की जाए. भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप राहत राशि प्रदान करने के संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां कर ली जाएं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि एग्रेसिव ट्रेसिंग, टेस्टिंग और त्वरित ट्रीटमेंट के साथ-साथ तेज टीकाकरण की रणनीति कोविड से बचाव में अत्यंत कारगर रही है. आज 42 जनपदों में एक भी एक्टिव केस नहीं है, जबकि 16 जिलों में एक-एक एक्टिव केस शेष हैं. विगत 24 घंटे में हुई 01 लाख 41 हजार 543 सैम्पल की टेस्टिंग में 08 जिलों में कुल 10 नए संक्रमित मरीज पाए गए, जबकि 19 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए. वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 119 रह गई है, जबकि 16 लाख 87 हजार 11 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं. कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के लिए लोगों को जागरूक किया जाए.

यहां जानिए पूरी डिटेल

 

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष