Jio, Airtel ने जुलाई में तेजी से जोड़े नए मोबाइल ग्राहक: ट्राई डेटा

जुलाई में रिलायंस जियो ने 65.1 लाख ग्राहक हासिल किए, जिससे बाजार में अपनी बढ़त मजबूत हुई, जबकि भारती एयरटेल ने महीने के दौरान 19.42 लाख ग्राहक जोड़े.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 23, 2021 / 04:35 PM IST
Jio, Airtel ने जुलाई में तेजी से जोड़े नए मोबाइल ग्राहक: ट्राई डेटा
जिसे आप इस्तेमाल करते हैं. इन पासवर्ड को डिलीट करने के लिए आपको इनके आगे बने हुए तीन डॉट पर क्लिक करना पड़ेगा

नियामक ट्राई के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, भारत के सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर रिलायंस जियो ने जुलाई में तेज गति से मोबाइल ग्राहकों को जोड़ा, और एयरटेल ने भी अपने उपयोगकर्ता की संख्या को बढ़ाया, यहां तक ​​​​कि वोडाफोन आइडिया ने 14.3 लाख ग्राहकों को खो दिया. जुलाई में रिलायंस जियो ने 65.1 लाख ग्राहक हासिल किए, जिससे बाजार में अपनी बढ़त मजबूत हुई, जबकि भारती एयरटेल ने महीने के दौरान 19.42 लाख ग्राहक जोड़े.

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) द्वारा जारी मासिक सब्सक्राइबर डेटा के अनुसार, भारी ग्राहक लाभ पर सवार होकर, Jio का वायरलेस उपयोगकर्ता आधार जुलाई में बढ़कर 44.32 करोड़ हो गया.

जुलाई में एयरटेल के ग्राहकों की संख्या बढ़कर 35.40 करोड़ हो गई. वोडाफोन आइडिया ने जुलाई के दौरान 14.3 लाख वायरलेस उपयोगकर्ताओं को खो दिया, क्योंकि इसके ग्राहकों की संख्या घटकर 27.19 करोड़ हो गई.

दूरसंचार क्षेत्र को हाल ही में कैबिनेट द्वारा उद्योग के लिए एक ब्लॉकबस्टर राहत पैकेज को मंजूरी देने के साथ हाथ में एक शॉट मिला है, जिसमें कंपनियों को वैधानिक बकाया भुगतान करने से चार साल का ब्रेक, दुर्लभ एयरवेव साझा करने की अनुमति, राजस्व की परिभाषा में बदलाव शामिल है. किस शुल्क का भुगतान किया जाता है, और स्वचालित मार्ग के माध्यम से 100 प्रतिशत विदेशी निवेश की अनुमति देता है.

पर्सनल फाइनेंस पर ताजा अपडेट के लिए करें।