DRDO Recruitment 2021: 61 अपरेंटिस पदों के लिए निकली भर्ती, इस तरह फटाफट करें आवेदन

DRDO Recruitment 2021: उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई प्रमाणपत्र होना चाहिए. पोस्ट ग्रेजुएशन वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र नहीं हैं.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - December 3, 2021 / 02:57 PM IST
DRDO Recruitment 2021: 61 अपरेंटिस पदों के लिए निकली भर्ती, इस तरह फटाफट करें आवेदन
यह भर्ती अभियान संगठन में कुल 61 रिक्त पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है. अगर आप कोरोना काल में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये आपके लिए अच्‍छा मौका है

DRDO Recruitment 2021: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) के टर्मिनल बैलिस्टिक्स रिसर्च लेबोरेटरी (TBRL) ने अपरेंटिस पदों पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. इसमें प्रशिक्षण की अवधि एक साल है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 20 दिसंबर, 2021 तक apprenticeshipindia.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती अभियान संगठन में कुल 61 रिक्त पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है. अगर आप कोरोना काल में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये आपके लिए अच्‍छा मौका है.

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 20 दिसंबर, 2021

पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई प्रमाणपत्र होना चाहिए. पोस्ट ग्रेजुएशन वाले उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र नहीं हैं.

आयु सीमा: अधिसूचना के अनुसार, अपरेंटिस की आयु आवेदन की अंतिम तिथि के अनुसार 14 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के अंकों के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा. टाई के मामले में, निचली परीक्षा के अंकों को टाई-ब्रेकर माना जाएगा.

इस तरह करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार NAPS पोर्टल apprenticeshipindia.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उपर्युक्त पोर्टल पर आवेदन करने के बाद, उम्मीदवारों को 20 दिसंबर, 2021 तक सभी जरूरी दस्तावेजों या प्रमाण पत्रों की स्कैन की गई प्रतियां एक पीडीएफ फाइल में ई-मेल के माध्यम से admintbrI@tbrl.drdo.in पर भेजने की जरूरत है. वहीं ज्‍यादा जानकारी के लिए और आवेदन करने से पहले उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से जरूर पढ़ लें.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष