इकोनॉमिक रिकवरी के रास्ते पर आगे बढ़ रहा देश: अजय सेठ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में पिछले सात वर्षों में विभिन्न सरकारी सुधारों के चलते अर्थव्यवस्था सुधार के पथ पर आगे बढ़ रही है.

इकोनॉमिक रिकवरी के रास्ते पर आगे बढ़ रहा देश:  अजय सेठ
महामारी के बावजूद सरकार ने सुधार कि प्रक्रिया जारी रखी है और कोविड-19 के दौरान भी कई रणनीतिक सुधारों की घोषणा हुई हैं. PC: Flickr

आर्थिक मामलों के सचिव अजय सेठ ने मंगलवार को कहा है कि भारत इकोनॉमिक रिकवरी के पथ पर आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में पिछले सात वर्षों में विभिन्न सरकारी सुधारों के चलते अर्थव्यवस्था सुधार के पथ पर आगे बढ़ रही है. उन्होंने कहा कि महामारी के बावजूद सरकार ने सुधार कि प्रक्रिया जारी रखी है और कोविड-19 के दौरान भी कई रणनीतिक सुधारों की घोषणा हुई हैं.

उन्होंने कहा, “पिछले 18 महीनों की महामारी की अवधि के दौरान, केवल महामारी के प्रभाव का प्रबंधन ही नहीं किया गया था, बल्कि स्वास्थ्य संकट से शुरू होकर वास्तविक अर्थव्यवस्था तक और उसके बाद वित्तीय क्षेत्र पर पड़े प्रभाव का भी प्रबंधन किया गया. सुधारों को आगे बढ़ाने पर काफी जोर दिया गया, ताकि अर्थव्यवस्था तेज विकास दर के साथ वापस पटरी पर आ सके,और संभावित विकास दर भी बनाई जा सके.”

औद्योगिक संगठन फिक्की (Ficci) द्वारा आयोजित एक वर्चुअल कार्यक्रम में उन्होंने कहा, “देश रिकवरीके पथ पर है.” एक और चुनौती पर बात करते हुए सेठ ने कहा कि महामारी के कारण पिछले 18 महीनों में क्रेडिट उठाव कम हुआ है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष