आत्‍मनिर्भर भारत अभियान: पीएम ने राष्‍ट्र को समर्पित की सात नई रक्षा कंपनियां

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार और सार्वजनिक क्षेत्र ने 'राष्ट्र की सुरक्षा' के लिए हाथ मिलाया है.

  • PBNS
  • Updated On - October 16, 2021 / 01:49 PM IST
आत्‍मनिर्भर भारत अभियान: पीएम ने राष्‍ट्र को समर्पित की सात नई रक्षा कंपनियां
प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद से देश के रक्षा क्षेत्र में नवाचार में कमी देखी गई.

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि आत्‍मनिर्भर भारत अभियान का उद्देश्‍य देश को अपने दम पर दुनिया की सैन्‍य शक्ति बनाना है. कल सात नई रक्षा कम्‍पनियां राष्‍ट्र को समर्पित करते हुए मोदी ने कहा कि 41 आयुध निमार्णियों को सात कंपनियों में बदलने से रक्षा तैयारियों में देश की आत्‍मनिर्भरता बढ़ेगी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार और सार्वजनिक क्षेत्र ने ‘राष्ट्र की सुरक्षा’ के लिए हाथ मिलाया है. यह भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूत करेगा और उसे नई ऊंचाइयों तक ले जायेगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद से देश के रक्षा क्षेत्र में नवाचार में कमी देखी गई. प्रधानमंत्री ने कहा कि ये सात नई कंपनियां रक्षा क्षेत्र में प्रगति और आत्मनिर्भरता की दिशा में सरकार के प्रयासों में सहायता करेंगी.

प्रधानमंत्री ने स्टार्ट-अप कंपनियों से एक दूसरे के अनुसंधान और विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए इस नई यात्रा में साथ आने का आग्रह किया.
प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी कंपनियों को बेहतर माहौल उपलब्‍ध कराने के साथ काम करने की पूरी स्‍वतंत्रता दी गई है. यह भी सुनिश्चित किया गया है कि आयुध निर्माणियों के कर्मचारियों के हित पूरी तरह सुरक्षित रहें. इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आत्मनिर्भरता के लक्ष्य को हासिल करने के लिए रक्षा उत्‍पादन महत्वपूर्ण है.

पर्सनल फाइनेंस पर ताजा अपडेट के लिए करें।