बैलेंस चेक करना, मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करना, पिन परिवर्तन, चेक बुक और एटीएम कार्ड जारी करने आदि को गैर-नकद लेनदेन के रूप में रखा गया है.
ट्रांजैक्शन फेल होने पर ग्राहक को कोई शिकायत दर्ज नहीं करानी होती है. RBI के नियमों के मुताबिक, बैंकों को खुद 5 दिन में पैसे लौटाने होते हैं
Ujjivan Small Finance Bank: आरबीआई ने नियमों में बदलाव किया था. आरबीआई ने बैंकों को कस्टमर चार्ज के रूप में ग्राहकों से 21 रुपए वसूलने की इजाजत दी है.
एटीएम में कई बार ट्रांजेक्शन फेल होने पर ग्राहक के अकाउंट से पैसा तो कट जाता है, लेकिन एटीएम से कैश निकलता नहीं है.
ATM Failed transaction- क्या आपने सभी सर्विसेज के साथ उनके चार्ज की जानकारी ली है? क्या कभी नोटिस किया है कि कौन से चार्ज आपसे वसूले जाते हैं और कितना?