Zeel के शेयरधारकों की लगी लॉटरी, मात्र एक दिन में आई 40% की बंपर तेजी, जानें इसके पीछे कारण

Zee Entertainment Enterprises के शेयर में यह तेजी कंपनी के दो सबसे बड़े निवेशकों द्वारा कंपनी के सीईओ के इस्तीफे की मांग के एक दिन बाद आई है.

  • Money9 Hindi
  • Updated On - September 14, 2021 / 03:45 PM IST
Zeel के शेयरधारकों की लगी लॉटरी, मात्र एक दिन में आई 40% की बंपर तेजी, जानें इसके पीछे कारण
Zeel के शेयर में मंगलवार के सत्र में 40 फीसदी का अपर सर्किट लगा है और शेयर की कीमत अपने 52 हफ्ते के उच्च स्तर पर पहुंच गई है. PC: Pixabay

Zeel Share Price: जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के शेयरधारकों की बल्ले-बल्ले हो गई है. जिन लोगों ने जी एंटरटेनमेंट के शेयर लिये हुए थे, उनको सिर्फ एक दिन में ही 40 फीसदी का रिटर्न मिला है. जी हां, Zeel के शेयर में मंगलवार के सत्र में 40 फीसदी का अपर सर्किट लगा है और शेयर की कीमत अपने 52 हफ्ते के उच्च स्तर पर पहुंच गई है. इस शेयर में आज सुबह से ही भारी तेजी देखने को मिल रही थी, जो कारोबार खत्म होने से पहले 40 फीसदी के अपर सर्किट तक पहुंच गई.

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी का शेयर सोमवार को 186.80 रुपये पर बंद हुआ था. आज यह शेयर भारी बढ़त के साथ 205.45 रुपये पर खुला और 39.99 फीसदी या 74.70 रुपये की बढ़त लेकर 261.50 पर बंद हुआ. एनएसई पर यह शेयर 39.98 फीसदी या 74.70 रुपये की बढ़त लेकर 261.55 रुपये पर बंद हुआ है. आज की तेजी से कंपनी का बाजार पूंजीकरण बढ़कर 25,117.49 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. इस शेयर में बंपर उछाल के चलते निफ्टी मीडिया सूचकांक में आज करीब 15 फीसद की तेजी दर्ज हुई.

Zee Entertainment Enterprises के शेयर में यह तेजी कंपनी के दो सबसे बड़े निवेशकों द्वारा कंपनी के सीईओ के इस्तीफे की मांग के एक दिन बाद आई है. गौरतलब है कि कंपनी के बड़े निवेशकों ने कल कंपनी के CEO पुनीत गोयनका समेत तीन डायरेक्टरों के इस्तीफे की मांग की थी. इन निवेशकों ने कंपनी के बोर्ड के पुनर्गठन की जरूरत बताई है.

Zee Entertainment के सबसे बड़े शेयरहोल्डर्स इनवेस्को डिवेलपिंग मार्केट्स फंड और OFI ग्लोबल चाइना फंड ने कंपनी के CEO पुनीत गोयनका को हटाने की मांग को लेकर एक्स्ट्राऑर्डिनरी जनरल मीटिंग (EGM) बुलाई है. इन दोनों शेयरधारकों के पास Zeel की कुल पेड-अप शेयर कैपिटल का 17.88 फीसदी है. रिपोर्ट्स के अनुसार, इनवेस्को और OFI ने छह नए इंडिपेंडेंट डायरेक्टर नियुक्त करने की मांग उठाई है.

कई विश्लेषकों का मानना है कि कंपनी का शेयर 300 से 350 रुपये तक जा सकता है. हालांकि, आज अच्छी तेजी आ जाने के बाद निवेशकों को शेयर में निवेश के लिए कुछ अच्छी गिरावट का इंतजार करना चाहिए. यहां बता दें कि इससे पहले इस शेयर में कुछ समय से गिरावट का दौर देखा जा रहा था.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष