शेयर बाजार में तेजी जारी, निफ्टी बढ़त के साथ 17450 के स्‍तर पर हुआ बंद

बजाज फाइनेंस सेंसेक्स पैक में लगभग 4% की बढ़त के साथ शीर्ष पर रहा, इसके बाद मारुति, एसबीआई, बजाज फिनसर्व, सन फार्मा और एशियन पेंट्स का स्थान रहा.

शेयर बाजार में तेजी जारी, निफ्टी बढ़त के साथ 17450 के स्‍तर पर हुआ बंद
सेंसेक्स में टेक महिंद्रा को सबसे ज्यादा करीब एक प्रतिशत से अधिक का नुकसान हुआ. इसके अलावा इंफोसिस, टीसीएस, बजाज फाइनेंस और एचसीएल टेक के शेयरों में भी गिरावट देखी गई

शेयर बाजार (Stock Market) में बुधवार को भी तेजी जारी रही. इस दौरान सेंसेक्‍स में एक हजार अंकों से ज्‍यादा तेजी देखने को मिली. इस दौरान सेंसेक्स 1016 अंक की बढ़त के साथ 58,649.68 के स्तर पर और निफ्टी 293 अंक की बढ़त के साथ 17470 के स्तर पर बंद हुआ है. आज के कारोबार में एक बार फिर चौतरफा खरीदारी देखने को मिली है. सबसे ज्यादा तेजी ऑटो और सरकारी बैंकों में दर्ज हुई है. 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 1,016.03 अंक या 1.76% की तेजी के साथ 58,649.68 पर बंद हुआ है. बजाज फाइनेंस सेंसेक्स पैक में लगभग 4% की बढ़त के साथ शीर्ष पर रहा, इसके बाद मारुति, एसबीआई, बजाज फिनसर्व, सन फार्मा और एशियन पेंट्स का स्थान रहा.

दूसरी ओर, कोटक बैंक और पावरग्रिड पिछड़ गए. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा ब्याज दर पर यथास्थिति बनाए रखने और अपने उदार रुख को जारी रखने का निर्णय लेने के बाद, अधिकांश स्टॉक हरे रंग में नजर आए. आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) ने लगातार नौवीं बार रेपो दर को 4 प्रतिशत पर अपरिवर्तित छोड़ने के साथ-साथ अपने उदार रुख को जारी रखने का फैसला किया. इसके अलावा, आरबीआई ने चालू वित्त वर्ष के लिए अपने विकास अनुमान को 9.5 प्रतिशत पर बरकरार रखा है.

आज के कारोबार में सभी सेक्टर इंडेक्स बढ़त के साथ बंद हुए हैं. सबसे ज्यादा तेजी सरकारी बैंक, मीडिया और ऑटो सेक्टर में देखने को मिली है. तीनो सेक्टर इंडेक्स 2-2 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुए. इसके अलावा फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर, एफएमसीजी, आईटी, मेटल, फार्मा, रियल्टी और हेल्थकेयर सेक्टर में एक एक प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त रही. निफ्टी में शामिल 45 स्टॉक आज हरे निशान में बंद हुए हैं.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष