Godrej Properties: 1 दिन में 575 करोड़ के घर बेचे तो शेयरों ने दी 13% तेजी की सलामी

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने बुधवार को एक रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि नोएडा में लॉन्च के दिन ही उसने 340 रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी बेच दी हैं.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 22, 2021 / 08:40 PM IST
Godrej Properties: 1 दिन में 575 करोड़ के घर बेचे तो शेयरों ने दी 13% तेजी की सलामी
representative image: Unsplash, गोदरेज ग्रुप की रियल एस्टेट इकाई के इस प्रोजेक्ट के तहत पिछले छह महीनों में करीब 1,140 करोड़ रुपये की कुल सेल्स बुकिंग हुई हैं.

रियल्टी फर्म गोदरेज प्रॉपर्टीज (Godrej Properties) के शेयर बुधवार को 13 फीसदी चढ़ गए. कंपनी के ये बताने कि उसने नोएडा में अपने लग्जरी प्रोजेक्ट में एक दिन में 575 करोड़ रुपये की बिक्री की है, उसके शेयरों में ये जबरदस्त तेजी देखी गई. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर गोदरेज प्रॉपर्टीज (Godrej Properties) के शेयर 13.03 फीसदी बढ़कर 1,950.10 रुपये पर बंद हुए. कारोबार के दौरान कंपनी के शेयर 1,973.20 रुपये के 52-हफ्ते के हाई पर पहुंच गए थे. NSE पर गोदरेज प्रॉपर्टीज के शेयर 13.19 फीसदी चढ़कर 1,951.10 रुपये पर बंद हुए.

कंपनी ने बुधवार को रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि लॉन्च के दिन उसने 340 रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी बेच दी हैं. इसी के साथ यह सेक्टर के हालिया सबसे सफल प्रोजेक्ट्स में शामिल हो गया है. दमदार बिक्री की खबर आने के बाद से गोदरेज प्रॉपर्टीज के शेयरों में उछाल देखने को मिला है.

6 महीने में हुई ₹1,140 करोड़ की सेल्स बुकिंग

गोदरेज ग्रुप की रियल एस्टेट इकाई के इस प्रोजेक्ट के तहत पिछले छह महीनों में करीब 1,140 करोड़ रुपये की कुल सेल्स बुकिंग हुई हैं. बीते वित्त वर्ष में गोदरेज प्रॉपर्टीज ने रिकॉर्ड 6,725 करोड़ रुपये की सेल्स बुकिंग हासिल की थीं. सभी लिस्टेड रियल एस्टेट फर्मों के बीच इसका आंकड़ा सबसे अधिक रहा.

नोएडा के सेक्टर 43 स्थित गोदरेज वुड्स को ग्रीन डिवेलपमेंट के लक्ष्य से तैयार किया गया है. फॉरेस्ट-थीम वाली प्रॉपर्टी पर 600 से अधिक पेड़ हैं. सोसाइटी के अंदर पूल, कैफे, क्लबहाउस, बगीचे, फॉरेस्ट ट्रेल जैसी सुविधाएं मौजूद हैं.

गोदरेज प्रॉपर्टीज के MD और CEO मोहित मल्होत्रा का कहना है कि रियल एस्टेट के लिहाज से नोएडा एक महत्वपूर्ण शहर है. कंपनी को उम्मीद है कि मौजूदा सकारात्कमकता को उसे आने वाले वर्षों में फायदा मिलेगा.

NCR में विस्तार कर रही कंपनी

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने नेशनल कैपिटल रीजन (NCR) में 2010 में कदम रखा था. पांच शहरों में अब यह 17 प्रोजेक्ट्स चला चुकी है. इनमें से छह को तैयार कर के ग्राहकों को सौंपा भी जा चुका है.

चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में कोरोना की दूसरी लहर का गंभीर प्रभाव बने रहने के कारण सभी सेक्टरों की मांग में तेज गिराट देखी गई थी. इसका बड़ा असर रियल एस्टेट सेक्टर पर पड़ा था. इस दौरान गोदरेज प्रॉपर्टीज की सेल्स बुकिंग 68 फीसदी फिसलकर 497 करोड़ रुपये पर आ गई थी. सालभर पहले की इसी अवधि में इसने 1,531 करोड़ रुपये की बिक्री की थी.

हालिया समय में मांग फिर तेजी से बढ़ना शुरू हुई है. बैंकों की ओर से सस्ती ब्याज दरों पर दिए जा रहे होम लोन से भी ग्राहकों को घर खरीदने का सपना पूरा करने का अच्छा मौका मिला है. इस सुनहरे मौके को ग्राहक और रियल एस्टेट कंपनियां, दोनों भुनाने में लगे हैं.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष