Stock Recommendations: इंफोसिस, हीरो मोटोकॉर्प, कोटक बैंक पर रखें नजर

Stock Ideas Today: 17 सितंबर को ये स्टॉक्स टॉप पर रह सकते हैं. इन कारणों से शेयर बाजार में इनके अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है

  • Money9 Hindi
  • Updated On - September 17, 2021 / 12:53 PM IST
Stock Recommendations: इंफोसिस, हीरो मोटोकॉर्प, कोटक बैंक पर रखें नजर
टू-व्हीलर्स बनाने वाली हीरो मोटोकॉर्प अपनी मोटरसाइकल और स्कूटरों की एक्स-शोरूम प्राइम 20 सितंबर से बढ़ाने वाली है

सिंगापुर स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी50 इंडेक्स फ्यूचर्स के ट्रेड से निफ्टी में बढ़त के संकेत मिले हैं. इस बीच GST काउंसिल मीटिंग से मिलते संकेतों को ध्यान में रखकर इन स्टॉक्स से 17 सितंबर को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

इंफोसिस

इंफॉर्मेशन टेक्नॉलजी (IT) क्षेत्र की इस बड़ी कंपनी ने ऐलान किया है कि वह फ्रॉस्ट बैंक से हाथ मिलाकर स्ट्रैटेजिक बिजनेस कंसल्टिंग और डिजिटल केपेबिलिटी में सहयोग करेगी. इससे फ्रॉस्ट बैंक को अपने अन्य कंज्यूमर लोन प्रॉडक्ट्स के साथ मोर्गेज लोन भी ऑफर करने में मदद मिलेगी.

हीरो मोटोकॉर्प

टू-व्हीलर्स बनाने वाली कंपनी अपनी मोटरसाइकल और स्कूटरों की एक्स-शोरूम प्राइम 20 सितंबर से बढ़ाने वाली है. इनके तीन हजार रुपये तक दाम बढ़ेंगे. मॉडल और मार्केट के हिसाब से तय होगा कि कीमतें कितनी बढ़ाई जाएं.

कोटक महिंद्रा बैंक

बैंक के शेयर फोकस में रहने वाले हैं. कोटक महिंद्रा ग्रुप और फॉक्सवैगन फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड (VWFPL) ने घोषणा की है कि कोटक ने VWFPL का व्हीकल फाइनेंसिंग लोन पोर्टफोलियो संभाल लिया है. इसमें पैसेंजर कार और टू-व्हीलर पोर्टफोलियो कोटक महिंद्रा प्राइम लिमिटेड (कोटक प्राइम) के पास रहेगा. कमर्शियल व्हीकल्स का पोर्टफोलियो कोटक महिंद्रा बैंक (KMBL) संभालेगा.

बायोकॉन

बायोकॉन की इकाई बायोकॉन बायोलॉजिक्स (BBL) और सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (SII) की सब्सिडियरी सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज (SILS) ने स्ट्रैटेजिक अलायंस की घोषणा की है. इसके तहत, BBL अपने करीब 15 प्रतिशत स्टेक लगभग 4.9 अरब डॉलर में SILS को बेचेगी.

TVS मोटर कंपनी

TVS मोटर कंपनी ने अपनी सिंगापुर की इकाई, TVS मोटर (सिंगापुर) के जरिए EGO मूवमेंट को मैज्यॉरिटी स्टेकहोल्डर बनाने का फैसला किया है. बालकृष्ण इंडस्ट्रीज का कहना है कि औरंगाबाद (महाराष्ट्र) के ग्रीन फील्ड प्रोजेक्ट का ट्रायल प्रॉडक्शन शुरू हो गया है. इसकी क्षमता 30 हजार मीट्रिक टन प्रति वर्ष की है. साथ में कच्चे माल और तैयार उत्पादों के लिए वेयरहाउस की सुविधा भी मौजूद है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष