जानिए किन शहरों को मिलेगा स्पाइसजेट की नई फ्लाइट का कनेक्शन, शेयरों में आई तेजी

स्पाइसजेट द्वारा नए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर उड़ानों की घोषणा के बाद कंपनी के शेयर 7% तक बढ़कर 77.35 रुपये के उच्च स्तर पर पहुंच गए.

  • Money9 Hindi
  • Updated On - September 15, 2021 / 05:12 PM IST
जानिए किन शहरों को मिलेगा स्पाइसजेट की नई फ्लाइट का कनेक्शन, शेयरों में आई तेजी
स्पाइसजेट ने त्योहारी सीजन के दौरान विशेष रूप से भारी मांग को पूरा करने के लिए तैयारी शुरू कर दी हैं.

SpiceJet New Flights: बजट एयरलाइन ऑपरेटर स्पाइसजेट ने 15 सितंबर को चरणबद्ध तरीके से 38 नई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू करने की घोषणा करते ही, बुधवार को कंपनी के शेयर में भारी तेजी देखी गई और शेयर के भाव में 7 प्रतिशत इजाफा हुआ. स्पाइसजेट का शेयर बुधवार को BSE पर 5.98% चढ़कर 76.25 रुपये पर बंद हुआ. इन्ट्रा-डे के दौरान इसकी कीमत 7% चढ़कर 77.35 रुपये तक पहुंच गई थी.

गुरुग्राम स्थित एयरलाइन ऑपरेटर ने मुंबई से किशनगढ़ (अजमेर) के लिए नई दैनिक सीधी उड़ान और किशनगढ़ (अजमेर) से मुंबई के लिए रिटर्न फ्लाइट की घोषणा की हैं. एयरलाइन ने दिल्ली को मालदीव की राजधानी माले से जोड़ने वाली नॉन-स्टॉप उड़ानें भी शुरू कीं, जो सप्ताह में चार बार संचालित होंगी. कंपनी ने कहा कि उदयपुर और चेन्नई के बीच नई उड़ानें भी शुरू की गईं जो सप्ताह में तीन बार संचालित होंगी.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विशाखापत्तनम से मुंबई के लिए पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाई. स्पाइसजेट ने दिल्ली-सूरत-दिल्ली, बेंगलुरु-वाराणसी-बेंगलुरु, मुंबई-जयपुर-मुंबई, मुंबई-झारसुगुडा-मुंबई, चेन्नई-पुणे-चेन्नई, चेन्नई-जयपुर-चेन्नई और चेन्नई-वाराणसी-चेन्नई के मार्गों पर भी उड़ानें शुरू की हैं.

एयरलाइन ने यह भी कहा कि बेंगलुरु-दिल्ली-बेंगलुरु, मुंबई-किशनगढ़ (अजमेर)-मुंबई, बेंगलुरु-मैंगलोर-बेंगलुरु, मुंबई-दिल्ली-मुंबई, चेन्नई-गोवा-चेन्नई, अहमदाबाद-गोवा-अहमदाबाद, गोवा-दिल्ली- गोवा, पटना-अहमदाबाद-पटना और दिल्ली-पटना-दिल्ली मार्गों को बढ़ाया गया है. इसके अलावा, यह दुबई से मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, कोच्चि, कोझीकोड, अमृतसर और मंगलुरु को जोड़ने वाली उड़ानों को फिर से शुरू करेगा.

स्पाइसजेट के MD अजय सिंह ने कहा कि, “हमें अपने नेटवर्क पर 38 नई घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. इन नई उड़ानों का शुभारंभ न केवल हमारे लिए, बल्कि पूरे विमानन उद्योग के लिए स्थिर पुनरुद्धार का संकेत है. हमारी नई उड़ानें आगामी त्योहारी सीजन के दौरान विशेष रूप से भारी मांग को पूरा करने के लिए बेहतर, आसान और निर्बाध कनेक्टिविटी सुनिश्चित करेंगी. स्पाइसजेट नई उड़ानें शुरू करके हवाई संपर्क को बढ़ाता रहेगा जो भारतीय विमानन की पूर्व-महामारी के स्तर पर धीरे-धीरे वापसी का समर्थन कर सकता है,”

नई उड़ान शुरु होने से अब माले, विशाखापत्तनम, सूरत, किशनगढ़ (अजमेर), मंगलुरु, बेंगलुरु, वाराणसी, जयपुर, झारसुगुडा, चेन्नई, गोवा, पुणे, पटना, उदयपुर और अहमदाबाद जैसे शहरों के यात्री स्पाइसजेट के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क से आसानी से कई अन्य शहरों की यात्रा कर सकते हैं.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष