Paytm के शेयर ने लिस्टिंग के दिन ही रुलाया, निवेशकों को करोड़ों का हुआ नुकसान

Paytm IPO: पेटीएम का शेयर भारी गिरावट के साथ 1560 के स्‍तर पर बंद हुआ. शेयर में इस गिरावट से निवेशकों को झटका लगा है.

  • Money9 Hindi
  • Updated On - November 18, 2021 / 04:01 PM IST
Paytm के शेयर ने लिस्टिंग के दिन ही रुलाया, निवेशकों को करोड़ों का हुआ नुकसान
गुरुवार की सुबह शेयर की लिस्टिंग 1950 रुपये के भाव पर हुई थी. इसके कुछ मिनटों में ही शेयर गिरकर 1586 रुपये के भाव पर आ गया था

Paytm IPO: देश के सबसे बड़े डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम (Paytm) की पैरंट कंपनी वन इंडिया कम्‍युनिकेशन (One 97 Communications) ने गुरुवार को शेयर बाजार में कदम रखा. लेकिन पहला ही दिन पेटीएम के लिए बेहद खराब रहा. पेटीएम के शेयर में दिनभर बिकवाली देखने को मिली और लोअर सर्किट के साथ 27 प्रतिशत की गिरावट के साथ शेयर 1560 के स्‍तर पर बंद हुआ. इसका इश्‍यू प्राइस 2150 रुपये था. शेयर में भारी गिरावट के चलते निवेशकों को करोड़ों रुपयों का हुआ नुकसान हुआ है. पेटीएम का शेयर बीएसई (BSE) पर यह 1955 रुपये यानी 9.07 फीसदी गिरावट के साथ पर लिस्ट हुआ है. वहीं एनएसई (NSE) पर कंपनी का शेयर 9.3 फीसदी डिस्काउंट के साथ 1,950 रुपये पर लिस्ट हुआ था.

दोपहर में देखी गई 27 फीसदी की गिरावट

पेटीएम के शेयर में दोपहर के करीब 2.40 बजे 27 फीसदी की गिरावट देखी गई. इस दौरान यह शेयर गिरावट के साथ 1576 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहा था. वहीं बाजार बंद होने तक इसमें लोअर सर्किट लग गया. इसी के साथ पेटीएम का शेयर भारी गिरावट के साथ 1560 के स्‍तर पर बंद हुआ. शेयर में इस गिरावट से निवेशकों को झटका लगा है.

सुबह से ही गिरावट जारी रही

पेटीएम के शेयर ने उम्मीद से बेहद खराब प्रदर्शन किया है. गुरुवार की सुबह शेयर की लिस्टिंग 1950 रुपये के भाव पर हुई थी. इसके कुछ मिनटों में ही शेयर गिरकर 1586 रुपये के भाव पर आ गया था. हालांकि, कुछ लोगों ने हिम्मत दिखाई और शेयर में खरीदारी की, लेकिन दिन के कारोबार में एक बार फिर से शेयर में तेज बिकवाली हावी होने लगी. इसके बाद शेयर में लोअर सर्किट लग गया.

देश का अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ

पेटीएम का 18,300 करोड़ रुपए का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) देश का अब तक का सबसे बड़ा IPO है. कंपनी ने नए इक्विटी शेयर जारी करके 8,300 करोड़ रुपए जुटाए और मौजूदा शेयरधारकों और प्रमोटरों ने 10,000 करोड़ रुपए के शेयर बेचे.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष