Paytm ने IPO पेश करने से पहले कर्मचारियों को ESOP को शेयरों में बदलने का दिया मौका

Paytm IPO: कंपनी ने अपने कर्मचारियों को एंप्लॉयी स्टॉक ओनरशिप प्लान (ESOP) को शेयरों में बदलने के लिए 22 सितंबर तक का समय दिया है

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 18, 2021 / 01:03 PM IST
Paytm ने IPO पेश करने से पहले कर्मचारियों को ESOP को शेयरों में बदलने का दिया मौका

डिजिटल पेमेंट की सुविधा देने वाली कंपनी पेटीएम (Paytm) ने अक्टूबर में 16,600 करोड़ रुपये के IPO लाने की योजना से पहले अपने कर्मचारियों को एंप्लॉयी स्टॉक ओनरशिप प्लान (ESOP) को शेयरों में बदलने के लिए 22 सितंबर तक का समय दिया है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में पूछा है कि क्या वे ESOP को शेयरों में परिवर्तित करने में इच्छुक हैं. ईमेल में कहा गया है कि नामित कर्मचारियों के लिए शेयर बेचने या खरीदने की समय सीमा 27 सितंबर है, जबकि प्रमुख प्रबंधन कर्मचारी और शेयरधारकों के लिए 22 सितंबर आखिरी तारीख तय की गई है.

कंपनी का कहना है, ‘निर्णय लेने के बाद कोई बदलाव नहीं किया जाएगा.’ सितंबर 2021 तक पेटीएम की कुल चुकता पूंजी 60,72,74,082 रुपये है.

कंपनी रजिस्ट्रार (RoC) की फाइलिंग के अनुसार, पेटीएम के 200 से अधिक कर्मचारियों ने ESOP को शेयरों में बदल दिया है. रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया है, ‘चुकता पूंजी और लगभग 1.47 लाख करोड़ रुपये के अनुमानित मूल्यांकन के आधार पर पेटीएम अपने कर्मचारियों के लिए अपार धन सृजन को बढ़ावा देगी.’

पेटीएम ने भुगतान उद्योग में सबसे अधिक सकल व्यापारिक मूल्य 4.03 लाख करोड़ रुपये की सूचना दी है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष