CMS IPO News: 2,000 करोड़ रुपये का IPO लाने के लिए CMS ने सेबी से मांगी मंजूरी

कैश मैनेजमेंट कंपनी सीएमएस इन्फो सिस्टम्स (CMS Info Systems) ने मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास निशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के लिए आवेदन किया है.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - August 16, 2021 / 04:00 PM IST
CMS IPO News: 2,000 करोड़ रुपये का IPO लाने के लिए CMS ने सेबी से मांगी मंजूरी

देश में कई नामी कंपनियां अपना इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) ला रही हैं वहीं कुछ अपना IPO लाने की तैयारी में हैं. इसी कड़ी में कैश मैनेजमेंट कंपनी सीएमएस इन्फो सिस्टम्स (CMS Info Systems) ने मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) लाने के लिए आवेदन दिया है. कंपनी 2,000 करोड़ रुपये का IPO मार्केट में लाएगी. कंपनी ने 2,000 करोड़ रुपये के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के लिए अपने डॉक्‍यूमेंट सेबी के पास जमा कराए हैं. कंपनी ड्राफ्ट हेयरिंग प्रोस्पेक्ट्स के IPO के जरिए प्रमोटर सियॉन इन्वेस्टमेंट्स होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड ऑफर फॉर सेल से अपने 2,000 करोड़ रुपये के शेयरों को मार्केट में बेचेगी. असल में सियॉन, बेरिंग प्राइवेट इक्विटी एशिया की ही एक यूनिट है. CMS एटीएम सर्विसेज के साथ कैश डिलिवरी और पिकअप सर्विसेज सहित कैश मैनेजमेंट सर्विसेज भी प्रोवाइड करती है. कंपनी के इंटीग्रेटेड बिजनेस प्लेटफॉर्म को कस्टमाइज्ड टेक्नोलॉजी और प्रोसेस कंट्रोल्स का सपोर्ट भी मिलता है.

सियॉन इन्वेस्टमेंट्स के पास है 100 फीसदी की हिस्सेदारी

सियॉन इन्वेस्टमेंट्स ने CMS का अधिग्रहण साल 2015 में किया था. मौजूदा समय में सियॉन इन्वेस्टमेंट्स के पास कंपनी की 100 फीसद की हिस्सेदारी है. वहीं कंपनी के इंटीग्रेटेड बिजनेस प्लेटफॉर्म को कस्टमाइज्ड टेक्नोलॉजी और प्रोसेस कंट्रोल्स का सपोर्ट भी मिला हुआ है. CMS कैश डिलीवरी के अलावा, एटीएम सर्विसेज के साथ ही पिकअप सर्विसेज सहित कैश मैनेजमेंट सर्विसेज भी उपलब्ध कराती है.

दूसरी बार IPO लाने की तैयारी में है कंपनी

यह दूसरा मौका है जबकि कंपनी अपना IPO लाने की कोशिश कर रही है. इससे पहले 2017 में भी कंपनी ने अपना IPO लाने की कोशिश की थी. उसके इसके लिए उसे सेबी की मंजूरी भी मिल गई थी. हालांकि, उस समय कंपनी IPO नहीं ला पाई थी. एक्सिस कैपिटल, डीएम कैपिटल एडवाइजर्स, जेफरीज इंडिया और जेएम फाइनेंशियल इस इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर नियुक्त किए गए हैं. कंपनी के शेयर BSE और NSE पर लिस्ट किए जाएंगे.

पर्सनल फाइनेंस पर ताजा अपडेट के लिए करें।