इस दशहरा में विजयी पोर्टफोलियो के लिए ब्रोकरेज हाउस इन 10 शेयरों पर लगा रहे हैं दांव

मार्केट हर रोज ऊपर चढ़ कर नए रिकॉर्ड बना रहा है, ऐसे में निवेशकों के लिए सही स्टॉक चुनना एक कठिन काम हो सकता है.

  • Sakshi Batra
  • Publish Date - October 16, 2021 / 11:18 AM IST
इस दशहरा में विजयी पोर्टफोलियो के लिए ब्रोकरेज हाउस इन 10 शेयरों पर लगा रहे हैं दांव
अपसाइड की बात करें तो 18 हजार का आंकड़ा मार्केट में तेजी के लिए ट्रिगर लेवल हो सकता है. इस स्तर से एक स्थायी कदम नवंबर 2021 के दौरान बाजार को नई ऊंचाइयों पर ले जा सकता है

दशहरा या विजयादशमी भारत में सबसे लोकप्रिय त्योहारों में से एक है, जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. एक शेयर मार्केट (Stock Market) इन्वेस्टर के लिए, दशहरा के त्योहार का अर्थ है अपने भीतर की बुराई को देखना और निवेश से जुड़ी बुराइयों से छुटकारा पाना चाहे वो निवेश रणनीति में खामियों के बारे में हो, आपके पोर्टफोलियो में गलत स्टॉक चुनना या फिर निवेश के लिए गलत नजरिया. चूंकि शेयर मार्केट मानों हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहा है, इसलिए निवेशकों के लिए ऐसे स्टॉक चुनना एक कठिन काम हो सकता है जो फंडामेंटली स्ट्रॉन्ग हों और जिनमें सस्टेनेबल ग्रोथ हो. नीचे लिस्ट में 10 स्टॉक हैं जिन्हें आप इस दशहरा में एक विजयी पोर्टफोलियो के लिए चुन सकते हैं.

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज

SBIN (TP: 600 रुपये)

SBI मजबूत लायबिलिटी फ्रैंचाइजी और बेहतर कोर ऑपरेटिंग प्रॉफिट के साथ भारतीय अर्थव्यवस्था में क्रमिक सुधार पर सबसे अच्छा प्लेयर बना हुआ है. जहां लॉकडाउन से कारोबारी रुझान प्रभावित हुए, वहीं FY22-23E में लोन के धीरे-धीरे बढ़ने की संभावना है. अगर मार्केट में गिरावट आती भी है तो इस स्टॉक के ज्यादा गिरने की संभावना नहीं है क्योंकि रिटेल बुक में एसेट क्वालिटी में कोई एरर नहीं है. यह, कोर ऑपरेटिंग परफॉर्मेंस में एक्सपेक्टेड ग्रोथ के साथ, अर्निंग ग्रोथ को और बढ़ावा देगा.

इंफोसिस: (TP: 1,770)

हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी अपनी मजबूत तकनीकी क्षमताओं के दम पर FY22E में टॉप क्वाटरली ग्रोथ परफॉर्मेंस दे पाएगी. मैनेजमेंट ने अपने FY22 USD रेवेन्यू ग्रोथ गाइडेंस को 12-14% से 14- 16% CC YoY तक बढ़ा दिया है. 7 इंडस्ट्रीज की डबल डिजिट ग्रोथ के चलते सस्टेनेबल ग्रोथ रही है.

बिरला कॉर्प (TP: 1,740)

FY18 (कोविड -19 से संबंधित व्यवधानों को छोड़कर) के बाद भी सीमेंट की डिमांड बढ़ी है और हम उम्मीद करते हैं कि ये डिमांड a) मजबूत रूरल डिमांड, b) ऑर्गनाइज्ड रियल एस्टेट में रिकवरी और c) इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर सरकार के लगातार फोकस से मजबूत बनी रहेगी. कोल / पेट कोक की बढ़ती कीमतें नियर टर्म में स्ट्रॉन्ग अर्निंग को सीमित कर सकती हैं
और हम FY21– 23E पर 3% की EBITDA CAGR का अनुमान लगाते हैं.

लेमन ट्री : (TP: 57)

कंपनी मिड-प्राइस मार्केट में ऑपरेट करती है और घरेलू ग्राहकों की (85%) हिस्सेदारी है, और इसमें तेज डिमांड रिकवरी देखने की संभावना है. कॉर्पोरेट डिमांड में रिवाइवल आगे बढ़ने के लिए एक मेन ट्रिगर बना रहेगा. मिड जून’21 के बाद, कंपनी ने ट्रैवल रिस्ट्रिक्शन में ढील के साथ धीरे-धीरे ऑक्युपेंसी में ग्रोथ देखी है. कंपनी कॉरपोरेट्स और फॉर्नर्स से
(ट्रैवल रिस्ट्रिक्शन की वजह) से कम डिमांड आते देख रही है – जिसके नियर टर्म (लगभग 4QFY22 तक) में तेजी से बाउंस बैक करने की उम्मीद है. हम स्टॉक पर अपनी बाय रेटिंग बनाए रखते हैं.

आनंद राठी

KPR मिल | टारगेट: 550

K.P.R. मिल लिमिटेड भारत की जानी मानी सुपीरियर क्वालिटी के रेडीमेड कपड़े बनाने वाली कंपनी है. कंपनी ने अपने रिटेल ब्रांड FASO को 100% ऑर्गेनिक कॉटन, अल्ट्रा-सॉफ्ट कम्फर्ट और स्किन-फ्रेंडली जैसे यूनिक कैरेक्टर के साथ लॉन्च किया है. कंपनी के पास एक मजबूत बैलेंस शीट के साथ एक वर्टिकली इंटिग्रेटेड बिजनेस मॉडल है. मेगा इन्वेस्टमेंट टेक्सटाइल पार्क (MITRA) जैसे कई गवर्नमेंट इनिशिएटिव कंपनी को आगे बढ़ाने में फायदा पहुंचा रहे हैं. हम कंपनी पर पॉजिटिव बने हैं और 550 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ स्टॉक पर बाय रेटिंग दे रहे हैं.

क्राफ्ट्समैन ऑटोमेशन | टारगेट: 2655

मशीनिंग में क्रिटिकल पावर-ट्रेन कंपोनेंट का डोमिनेंस, ग्रोथ के साथ-साथ एल्यूमीनियम डाई-कास्टिंग में वर्सेटिलिटी अगले 2-3 सालों के लिए क्राफ्ट्समैन में स्ट्रांग ग्रोथ की संभावना दिखा रही है. हम M&HCV और टू-व्हीलर में एक्सपेक्टेड रिकवरी में मजबूत ग्रोथ की उम्मीद करते हैं, जो देश में जनरल कैपेक्स फॉरमेशन ग्रोथ के साथ जुड़ी है. हम FY21-23 में 19%
रेवेन्यू CAGR और 70% अर्निंग ग्रोथ उम्मीद करते हैं. हम 2,655 रुपये (20x FY23e) के टारगेट प्राइस के साथ बाय रेटिंग बनाए रखते हैं.

अशोक लीलैंड | टारगेट: 155

लॉकडाउन में मौजूदा ढील के साथ, हम उम्मीद करते हैं कि FY22 की दूसरी छमाही में पूरे व्हीकल सेगमेंट में सेल के चलते स्ट्रॉन्ग वॉल्यूम ग्रोथ होगी. हमारा मानना है कि आर्थिक गतिविधियों में सुधार को देखते हुए CV मार्केट में FY23 से चक्रीय तेजी देखने को मिलेगी. जिसकी वजह से हम FY22 में 49% की मजबूत ग्रोथ, और FY23 में 27% ग्रोथ की उम्मीद करते हैं. हम FY21-23 में रेवेन्यू में 38% CAGR, और 4.9 रुपये के EPS की उम्मीद करते है. हम 155 रुपये (29x FY23e) के टारगेट प्राइस के साथ बाय रेटिंग देते हैं.

कैपिटल वाया ग्लोबल रिसर्च

कैन फिन होम्स | टारगेट: 852

 

शेयर ने FY17 से नेट प्रॉफिट मार्जिन फ्रंट पर लगातार ग्रोथ दिखाई है (यह 17%-24%) की रेंज में है. ROCE भी लगातार बढ़ रहा है. FY17 से EPS भी बढ़ रहा है. तकनीकी रूप से, स्टॉक ने अपने पिछले महीने के हाई 666 को पार कर लिया है जो 2017 में बनाया था, अब स्टॉक इस लेवल से ऊपर ट्रेड कर रहा है और मुझे उम्मीद है कि स्टॉक अगले कुछ सालों में बेहतर प्रदर्शन करेगा, और हर करेक्शन का इस्तेमाल इस स्टॉक को लेने के लिए किया जाना चाहिए.

RITES | टारगेट: 338

रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस लिमिटेड, जिसे शॉर्ट में राइट्स लिमिटेड कहते है, भारतीय रेल, रेल मंत्रालय, भारत सरकार और एक इंजीनियरिंग कंसल्टेंसी कॉरपोरेशन के स्वामित्व में है, जो ट्रांसपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में स्पेशलाइजेशन रखता है. स्टॉक अपने साथियों की तुलना में 15.34 गुना वैल्यु रखता है, ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन भी 27% -28% की रेंज में रहा है. ऑपरेशंस से कैश फ्लो भी बढ़ रहा है. यदि किसी तरह स्टॉक इस रेंज से ऊपर रहता है, तो एक तेज चाल की उम्मीद की जाती है जो स्टॉक को 2020 के इसके हाई से ऊपर ले जा सकती है.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया | टारेगट: 50

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, UBI, 120+ मिलियन ग्राहकों के साथ भारत सरकार के स्वामित्व वाला बैंक है और इसका कुल कारोबार 106 बिलियन अमेरिकी डॉलर का है. कॉर्पोरेशन बैंक और आंध्रा बैंक के साथ विलय के बाद लगभग 9500 ब्रांच के साथ ब्रांच नेटवर्क के मामले में पांचवां सबसे बड़ा PSU बैंक बन गया. FY17 से नेट NPA प्रतिशत कम करते हुए स्टॉक
अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन भी बढ़ रहा है. इंटरेस्ट इनकम में भी मार्च 2021 में 69,311 की वृद्धि हुई है जो मार्च 2020 में 37,479 और मार्च 2019 में 34,313 थी. यूनियन बैंक अगर किसी तरह 41.50 के लेवल को तोड़ता है जो उसका मंथली रेजिस्टेंस है तो अच्छी तेजी दिखा सकता है और 50 के लेवल की ओर बढ़ सकता है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष