1 महीने में 3 गुना चढ़ गया इस स्मॉलकैप IT कंपनी का शेयर, क्या आपको मिलेगा कमाई का मौका

यह शेयर बीएसई पर 22 जुलाई को लगातार 11वें सत्र में अपर सर्किट में बंद हुआ है. पिछले एक महीने में यह करीब तीन गुना हो गया है.

1 महीने में 3 गुना चढ़ गया इस स्मॉलकैप IT कंपनी का शेयर, क्या आपको मिलेगा कमाई का मौका
ऑनलाइन मल्टी-ब्रोकर ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म NRI के लिए एक-क्लिक निवेश सुविधा शुरू करने जा रहा है,

ब्राइटकॉम ग्रुप (Brightcom Group) के शेयर में गुरुवार को 5 फीसद का अपर सर्किट लगा, जिससे यह एक साल के उच्च स्तर 46.55 रुपये पर पहुंच गया. यह शेयर बीएसई पर 22 जुलाई को लगातार 11वें सत्र में अपर सर्किट में बंद हुआ है. पिछले एक महीने में यह करीब तीन गुना हो गया है. यह शेयर 23 जून को 17.83 रुपये पर था, जो अब 46.55 रुपये पर आ गया है. यह एक 2.61 गुना की शानदार उछाल है. यह तब है, जब पिछले एक महीने के दौरान बाजार में अस्थिरता देखी गई.

यहां बता दें कि 19 जुलाई को कीमतों में असामान्य वृद्धि के चलते बीएसई ने कंपनी से शेयरों की वॉल्यूम में उतार-चढ़ाव के संदर्भ में स्पष्टीकरण भी मांगा है. मूल्य में इस बढ़ोत्तरी का स्पष्टीकरण करते हुए ब्राइटकॉम ग्रुप ने एक्सचेंजों को सूचित किया कि शेयरों की मात्रा में वृद्धि दर्शाती है कि मूवमेंट पूरी तरह से बाजार की स्थितियों के कारण है.

शेयरधारक के लिए बोनस

कंपनी ने आगे कहा कि संगठनात्मक मोर्चे पर कई विकास हुए हैं, जिसमें सभी बैंक ऋणों का भुगतान करना, कर्ज मुक्त कंपनी बनना, 1:4 के अनुपात में बोनस जारी करने की घोषणा शामिल है। हालांकि, बोर्ड ने अभी तक बोनस जारी करने के लिए कोई तारीख निर्धारित नहीं की है. इसके अलावा कंपनी ने लगातार दूसरे साल लाभांश की घोषणा भी की है.

इसके अलावा 8 जुलाई को ब्राइटकॉम ग्रुप ने कहा कि उसने नेटफ्लिक्स, डिज़नी, बिटली, हुलु और द न्यूयॉर्क टाइम्स जैसे प्रीमियम क्लाइंट्स और 1100 कर्मचारियों के साथ भारत से बाहर की एक डिजिटल मार्केटिंग सेवा कंपनी का अधिग्रहण करने के लिए एक आशय पत्र (LoI) पर हस्ताक्षर किए हैं. हालांकि, एलओआई के गोपनीयता खंड के कारण लक्षित कंपनी का नाम गोपनीय रखा गया है.

13 जुलाई, 2021 को कंपनी के बोर्ड ने एक तरजीही आवंटन के जरिए विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) और अन्य निवेशकों को 119.62 मिलियन इक्विटी शेयरों के आवंटन की अनुमति दी थी. इनमें साइट्रस ग्लोबल आर्बिट्रेज फंड, कैलीप्सो ग्लोबल इन्वेस्टमेंट फंड, नेविगेटर इमर्जिंग मार्केट फंड और एलजीओएफ ग्लोबल भी शामिल थे.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष