ये 16 शेयर बना सकते हैं आपको मालामाल, एक्सिस सिक्योरिटीज है इन पर बुलिश

Share Market Trends: ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि अगले एक-दो साल तक इक्विटी मार्केट सबसे अच्छा प्रदर्शन दर्ज करने वाला एसेट क्लास रहेगा

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 9, 2021 / 02:16 PM IST
ये 16 शेयर बना सकते हैं आपको मालामाल, एक्सिस सिक्योरिटीज है इन पर बुलिश
ब्रोकरेज ने कहा कि वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में अर्निंग्स अच्छे स्तर पर हुई हैं. अब इसका दूसरी तिमाही में बरकरार रहना जरूरी है, जो कि होता दिख रहा है

शेयर बाजार पर सकारात्म रुख बनाए हुए ब्रोकरेज फर्म एक्सिस सिक्योरिटीज (Axis Securities) ने निफ्टी का दिसंबर का टार्गेट (Nifty December target) बढ़ाकर 17,700 कर दिया है. उसने पहले इसे 17,400 पर रखा था. ब्रोकरेज को उम्मीद है कि अर्निंग्स में बढ़ोतरी होगी, जिससे बाजार में मजबूती का माहौल बनेगा.

एक्सिस सिक्योरिटीज का मानना है कि अगले एक-दो साल में इक्विटी मार्केट सबसे अच्छा प्रदर्शन दर्ज करने वाला एसेट क्लास रहेगा. निवेशकों को क्वॉलिटी शेयरों में बने रहने की जरूरत है. पोर्टफोलियो का जोखिम घटाने के लिए वे कुछ खास सेक्टरों में इन्वेस्ट कर सकते हैं.

ब्रोकरेज ने कहा कि वित्त वर्ष 2022 की पहली तिमाही में अर्निंग्स अच्छे स्तर पर हुई हैं. अब इसका दूसरी तिमाही में बरकरार रहना जरूरी है, जो कि होता दिख रहा है. अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे पटरी पर लौट रही है और टीकाकरण ने भी रफ्तार पकड़ी है. इनके दम पर अच्छे रिजल्ट्स की उम्मीद की जा सकती है.

क्वॉलिटी स्टॉक्स की ओर झुकाव

एक्सिस सिक्योरिटीज का यह भी मानना है कि मार्च 2020 के लो के बाद से तेज रैली देखने को मिली है, जिससे पता चलता है कि क्वॉलिटी स्टॉक्स पर फोकस बढ़ा है.

ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट ‘मल्टी एसेट स्ट्रैटेजी’ में कहा है कि मिड और स्मॉल कैप में भी अच्छे शेयरों का प्रदर्शन नॉन-क्वॉलिटी स्टॉक्स से कहीं बेहतर रहा है. गुणवत्ता वाले शेयरों की तरफ निवेशकों का झुकाव लार्ज से अधिक स्मॉल कैप में देखने को मिला है. इससे पता चलता है कि हर तरफ क्वॉलिटी स्टॉक्स की मांग बढ़ी है.

हालांकि, एक्सिस सिक्योरिटीज ने बाजार को लेकर ओवरवेट का रुख बरकरार रखा है. उसका कहना है, ‘समय आ गया है कि निवेशक अपने पोर्टफोलियो रिव्यू करें. इससे वे लक्ष्य बदलकर जोखिम घटा सकेंगे.’ एसेट एलोकेशन और सेक्टर रोटेशन से 2021 में आउटपरफॉर्मेंस देखने को मिलेगी.

इन शेयरों पर है भरोसा

निवेशकों के लिहाज से ब्रोकरेज प्राइवेट सेक्टर में ICICI बैंक और सरकारी में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को लेकर पॉजिटिव है. उसे फेडरल बैंक, इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक, वरुण बेवरेजेस, कैमलिन फाइन साइंसेज, मोलड-टेक पैकेजिंग, अंबर इंटरप्राइजेज इंडिया, मिंडा कॉरपोरेशन, स्टील स्ट्रिप्स व्हील्स, कृष्णा इंस्टिट्यूट, टेक महिंद्रा, भारती एयरटेल, HCL टेक्नॉलजीस, ओरिएंट सीमेंट और अशोक लेलैंड से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष