Aditya Birla Sun Life का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुला, जानिए महत्वपूर्ण बातें

Aditya Birla Sun Life AMC IPO: आदित्य बिड़ला सन लाइफ AMC IPO के शेयर 6 अक्टूबर को आवंटित होने की संभावना है.

  • Money9 Hindi
  • Updated On - September 29, 2021 / 11:50 AM IST
Aditya Birla Sun Life का IPO सब्सक्रिप्शन के लिए खुला, जानिए महत्वपूर्ण बातें
इस आईपीओ में कंपनी के प्रमोटर्स ऑफर फॉर (OFS) सेल के जरिए 2768.26 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रहे हैं. PC: Flickr

Aditya Birla Sun Life AMC IPO: आदित्य बिडला सन लाइफ एएमसी का आईपीओ बुधवार यानी आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है. इस आईपीओ को एक अक्टूबर तक सब्सक्राइब किया जा सकेगा. इस आईपीओ का इश्यू साइज 2,768.26 करोड़ रुपये है. इस इश्यू में प्राइस बैंड 695 से 712 रुपये रखा गया है. इस आईपीओ में एक लॉट 20 शेयर का है और न्यूनतम 280 शेयर के लिए बोली लगाई जा सकती है. आदित्य बिड़ला सन लाइफ AMC IPO के शेयर 6 अक्टूबर को आवंटित होने की संभावना है. कंपनी के शेयर BSE और NSE दोनों एक्सचेंजों पर लिस्ट होंगे.

इस आईपीओ में कंपनी के प्रमोटर्स ऑफर फॉर (OFS) सेल के जरिए 2768.26 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रहे हैं. यहां बता दें कि आदित्य बिडला सन लाइफ एएमसी आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्युचुअल फंड का इनवेस्टमेंट मैनेजर है. यह आदित्य बिड़ला ग्रुप (Aditya Birla Group) और कनाडा की सन लाइफ फाइनेंशियल इंक (Sun Life Financial Inc) का जॉइंट वेंचर है.

फंड हाउस के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, बालसुब्रमण्यन ने एक चर्चा के दौरान फंड हाउस के पिछले बायआउट्स की ओर इशारा करते हुए कहा कि फर्म ने पिछले कुछ सालों में एप्पल एमएफ, एलायंस एमएफ और आईएनजी एमएफ का अधिग्रहण किया है. भविष्य में कोई अवसर मिलता है तो हम इस पर विचार करेंगे. हमारा फोकस ऑर्गेनिक ग्रोथ पर है. इनऑर्गेनिक ग्रोथ का मतलब है खुद की बिजनेस एक्टिविटी के बजाय मर्जर और टेकओवर से ग्रोथ करना.

बालासुब्रमण्यम ने फिनटेक प्लेयर्स से प्रतिस्पर्धा का भी स्वागत करते हुए कहा कि ज्यादा प्लेयर्स इंडस्ट्री को बढ़ाने में मदद करेंगे. उन्होंने कहा, ‘हम 23 सालों के ट्रैक रिकॉर्ड के साथ सबसे स्थापित खिलाड़ियों में से एक हैं. ये कुछ ऐसा है जिसने हमें एक लाभप्रद स्थिति (advantageous position) में ला दिया है. मुझे नहीं लगता कि नए प्लेयर्स कोई खतरा हैं. हम अपना साइज और एसेट बढ़ाना जारी रखेंगे.’

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष