बड़े IPO के आने से पहले मुनाफा वसूली कर सकते हैं निवेशक : विनीत बोलिंजकर

35 करोड़ से ज्‍यादा लोगों तक पहुंच गया है पेटीएम. इस ऐप को डाउनलोड करने वाला में सबसे ज्‍यादा व्यापारी हैं जिनके पास ऑनबोर्डिंग है.

बड़े IPO के आने से पहले मुनाफा वसूली कर सकते हैं निवेशक : विनीत बोलिंजकर
पेटीएम के आईपीओ को लेकर लोगों में है उत्सुकता.

कारोबारी सत्र के दूसरे भाग में भारतीय बेंचमार्क सेंसेक्स और निफ्टी दिन के निचले स्तर पर कारोबार कर रहे हैं. निफ्टी जहां एक फीसदी से भी ज्यादा नीचे 18,300 अंक तक फिसला है. वहीं सेंसेक्स 550 अंक से ज्यादा लुढ़क गया. तेल और गैस, फाइनेंशियल सर्विस, उपभोक्ता वस्तुएं और धातुओं के नुकसान ने बाजार को नीचे ला दिया. व्यापक बाजारों का प्रदर्शन कमजोर होने की वजह से दो प्रतिशत से अधिक गिरावट आई है. ऐसे में वेंचुरा सिक्योरिटीज के विनीत बोलिंजकर ने मनी9 से बातचीत में कि इसके कारणों पर जानकारी दी.

उन्होंने कहा, कई ग्‍लोबल और घरेलू फेक्‍टर के चलते बाजार की गति अस्थिर देखने को मिल रही है, लेकिन यह इसकी लॉन्‍ग टर्म गति बरकरार है. उनका मानना है कि बहुप्रतीक्षित IPO से पहले निवेशक मुनाफा वसूली कर सकते हैं.

उन्होंने कहा, आने वाले IPO की बात करें तो मैं निश्चित रूप से पेटीएम के साथ जाऊंगा क्योंकि इसमें बड़े पैमाने पर टचपॉइंट हैं. यह 35 करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंच गया है. जिन्‍होंने पेटीएम ऐप डाउनलोड किया है, इसमें सबसे अधिक संख्या में व्यापारी हैं जिनके पास ऑनबोर्डिंग है. जहां तक टचपॉइंट का संबंध है, यह बहुत मजबूत है. दूसरी बात जो हमें समझनी है, वह है कि आप ऑनलाइन निवेश को मापने के लिए 800 सिग्नल तक का इस्तेमाल कर सकते हैं. जबकि एक बैंकर की एक अवधि में 300 से अधिक सिग्नल तक पहुंच होती है. इसलिए निश्चित रूप से ऑनलाइन स्पेस में बढ़त हुई है और मुझे लगता है कि पेटीएम एक IPO है जिसे मैं बहुत उत्सुकता से देख रहा हूं.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष