मैक्स लाइफ के AUM 1 लाख करोड़ रुपये के पार, 10 साल में 6 गुने का इजाफा

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने कहा कि उसकी (AUM) अब एक दशक में छह गुना की वृद्धि दर्ज करते हुए 1 लाख करोड़ रुपये को पार कर गई है.

  • Publish Date - September 30, 2021 / 05:19 PM IST
मैक्स लाइफ के AUM 1 लाख करोड़ रुपये के पार, 10 साल में 6 गुने का इजाफा
अगर आप पहली बार लाइफ इंश्योरेंस कराने जा रहे हैं तो सभी कंपनियों की वेबसाइट और कस्टमर केयर पर फोन करके संबंधित जानकारी जरूर ले लें.

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि उसकी एसेट्स अंडर मैनेजमेंट (AUM) अब एक दशक में छह गुना की वृद्धि दर्ज करते हुए 1 लाख करोड़ रुपये को पार कर गई है.

मैक्स लाइफ ने एक बयान में कहा की 23 सितंबर तक एयूएम के तहत 1 लाख करोड़ रुपये प्राप्त कर के एक महत्वपूर्ण बिजनेस माइल स्टोन हांसिल किया है. कंपनी को ये सब वित्तीय सुरक्षा, प्रोडक्ट इनोवेशन और डिजिटाइजेशन पर अत्यधिक ध्यान देने का कारण हुआ है.

बीमा क्षेत्र के नियामक इरडा के मूल्यांकन दिशानिर्देशों के अनुसार, पिछले 10 वर्षों में मैक्स लाइफ का एयूएम 2011-12 में 17,200 करोड़ रुपये से बढ़कर चालू वित्त वर्ष में 1 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया है.

महामारी के बीच कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में अब तक 22.9 प्रतिशत एयूएम की वृद्धि देखी है.

मूल्य वर्धित उत्पादों और ग्राहक सेवाओं में सार्थक सुधार के साथ, मैक्स लाइफ की एयूएम में 2020-21 के दौरान 32 प्रतिशत और चालू वित्त वर्ष में लगभग 23 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है.

मेक्स लाइफ ने कहा की 1 लाख करोड़ रुपये की एयूएम माइलस्टोन की उपलब्धि हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है जिसने एक दशक में असाधारण प्रदर्शन देने में मदद की है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष