महिंद्रा की इस सर्विस का उपयोग कर आप बिना खरीदे ही घर ले जा सकेंगे अपनी पसंद की कार

'क्विक्लीज' लीजिंग के तहत कस्टमर्स गाड़ी चुन सकेंगे. इसके लिए उन्हें मासिक शुल्क देना होगा, जिससे तय समय के लिए वह गाड़ी के मालिक बन सकेंगे.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 16, 2021 / 09:00 PM IST
महिंद्रा की इस सर्विस का उपयोग कर आप बिना खरीदे ही घर ले जा सकेंगे अपनी पसंद की कार
क्विकलीज के जरिए किराए पर मिल जाएगी गाड़ी

महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, जो महिंद्रा ग्रुप का हिस्सा उसने गुरुवार को ऐलान किया है कि अब वो वाहन लीजिंग और सब्सक्रिप्शन बिजनेस में एंट्री करने जा रहा है. कार निर्माता कंपनियां अपने कस्टमर्स की जरूरतों को समझते हुए कार सब्सक्रिप्शन और लीजिंग सेगमेंट से जुड़ रही हैं. दरअसल आज के समय में हर कोई गाड़ी खरीदना चाहता और और उसे अपग्रेड भी करने की इच्छा रखता है. कंपनियों के सब्सक्रिप्शन और लीजिंग सेगमेंट का फायदा ग्राहकों को यह होगा कि अब ग्राहक किसी कार को खरीदे बगैर ही तय समय के लिए उसके मालिक बन सकेंगे. महिंद्रा के इस प्लेटफार्म को क्विकलीज़ (Quiklyz) ब्रांड के नाम से चलाया जाएगा. इस बात की जानकारी कंपनी ने आज दी है. कंपनी की मानें तो आने वाले समय में इसे छोटे शहरों और ग्रामीण मार्केट में तरह के प्रोडक्ट को लॉन्च किया जा सकता है. यह सुविधा क्विकलीज के जरिए व्यसक्तिगत और कॉर्पोरेट दोनों ही ग्राहकों को सेवा दी जाएगी

क्या होगा फायदा

लगातार बदलती टेक्नोलॉजी और बढ़ती मांग के कारण हर दिन मार्केट में नए व्हीकल आ रहे हैं. मौजूदा समय में कार ओनर  बहुत ही कम टाइम में अपने व्हीकल से ऊब जाते हैं. वह अपनी गाड़ी को अपग्रेड करने के बारे में सोचते हैं. ऐसे ही लोगों के लिए कंपनी की लीजिंग सर्विस शुरू की गई है. इसका यूज करने वाले लोगों के लिए व्हीकल चेंज करना बहुत आसान हो गया है. जब आपका मन व्हीकल अपग्रेड करने का हो तब इसकी जगह पर दूसरा वाहन लीज पर लेने का ऑप्शन होता है जो कम खर्चीला होगा.

कैसे काम करेगा ‘क्विक्लीज’

‘क्विक्लीज’ लीजिंग और सब्सक्रिप्शन मॉडल के तहत कस्टमर्स अपनी पसंद के ब्रांड की गाड़ी चुन सकेंगे. इसके लिए उन्हें मासिक शुल्क का भुगतान करना होगा. जिससे तय समय के लिए वह गाड़ी के मालिक बन सकेंगे. इसमें ग्राहकों को किसी भी तरह की डाउनपेमेंट नहीं करनी होती है.

ये कंपनियां भी देती हैं

महिंद्रा से पहले मारुति और Hyundai India ने भी इस तरह की सेवा शुरू कर दी है. Maruti की से सर्विस गुरुग्राम और बेंगलुरु के अलावा दिल्ली सहित कई शहरों में मिल रही है. कुछ समय पहले Hyundai India ने भी इस तरह की सेवा शुरू की थी. खुद के इस्तेमाल के लिए किराए पर गाड़ी उपलब्ध कराने वाली कंपनी रेव के साथ साझेदारी में शुरू किया था.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष