अनोखी पहल: कोरोना का टीका लगवाएं और टीवी सेट, मोबाइल जीतने का मौका पाएं

ज्यादा लोगों में कोरोना की वैक्‍सीन लगवाने के लिए मणिपुर के इम्फाल वेस्ट जिले में प्रशासन ने टीका लगवाने वालों को पुरस्‍कार जीतने का मौका दिया है.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - October 17, 2021 / 03:48 PM IST
अनोखी पहल: कोरोना का टीका लगवाएं और टीवी सेट, मोबाइल जीतने का मौका पाएं
‘टीके की खुराक लें और पुरस्कार पाएं’ कार्यक्रम का आयोजन 24, 31 अक्टूबर और सात नवंबर को होगा.

हमारे देश के लोगों के बीच अभी भी कोरोना टीकाकरण को लेकर लोगों के मन में कुछ भ्रांतियां है. कई लोग आज भी टीका लगवाने से परहेज कर रहे हैं. हालांक‍ि सरकार की ओर से लोगों के मन की दुविधा को दूर करने के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं. ऐसा ही प्रयास देश के नॉर्थ ईस्‍ट के एक राज्‍य में किया गया है. लोगों में कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूकता फैलाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए मणिपुर के इम्फाल वेस्ट जिले में एक नई पहल शुरू की गई है. दरअसल में यहां एक व्यापक टीकाकरण शिविर आयोजित किया जाएगा, जिसमें टीका लगवाने वाले लोगों को टेलीविजन सेट, मोबाइल फोन और कम्बल जीतने का मौका दिया जाएगा. टीकाकरण की दर बढ़ाने के लिए इम्फाल वेस्ट जिला प्रशासन ने व्यापक टीकाकरण शिविर सह ड्रॉ कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है.

24,31 अक्टूबर और 7 नवंबर को आयोजित होगा शिविर

इस टीकाकरण शिविर का नाम ‘टीके की खुराक लें और पुरस्कार पाएं’ रखा गया है. इसका आयोजन जिले के तीन केंद्रों पर 24 और 31 अक्टूबर तथा सात नवंबर को किया जाएगा. इस शिविर में ड्रॉ  के जरिए विजेताओं का चयन किया जाएगा.

सबसे ज्यादा आबादी वाला जिला है इम्फाल वेस्ट

इम्फाल वेस्ट जिले के उपायुक्त टी किरण कुमार की ओर से जारी नोटिफिकेशन में बताया गया कि इन केंद्रों पर टीके की खुराक लेने वालों को ड्रॉ (लॉटरी) में हिस्सा लेने और पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा. इसमें पहला पुरस्कार जीतने वाले को टेलीविजन सेट, दूसरा पुरस्कार जीतने वाले को मोबाइल फोन और तीसरा पुरस्कार जीतने वाले को कम्बल दिया जाएगा. वहीं 10 अन्य सांत्वना पुरस्कारों की भी घोषणा की गई है. मणिपुर के सभी 16 जिले में इम्फाल वेस्ट सबसे ज्यादा आबादी वाला जिला है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष