SBI, भारतीय नौसेना ने NAV-eCash कार्ड लॉन्च किया, जानिए क्या है इसके फायदे

एक सुरक्षित, सुविधाजनक और टिकाऊ भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए इस अवधारणा को अन्य नौसैनिक जहाजों और रक्षा प्रतिष्ठानों में दोहराया जाएगा.

SBI, भारतीय नौसेना ने NAV-eCash कार्ड लॉन्च किया, जानिए क्या है इसके फायदे
SBI NAV-eCash कार्ड अपनी ड्यूल-चिप तकनीक के साथ ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों लेनदेन की सुविधा प्रदान करेगा.

NAV-eCash card for Navy: भारतीय स्टेट बैंक और भारतीय नौसेना ने सोमवार को देश के सबसे बड़े नौसैनिक विमानवाहक पोत INS विक्रमादित्य पर SBI का NAV-eCash कार्ड लॉन्च किया. बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि यह कार्ड समुद्र में जहाज की तैनाती के दौरान भौतिक नकदी को संभालने में कर्मियों के सामने आने वाली कठिनाइयों को दूर करेगा. नौसैनिक जहाजों का बुनियादी ढांचा पारंपरिक भुगतान समाधानों को रोकता है, खासकर जब जहाज समुद्र में होता है जहां कोई कनेक्टिविटी नहीं होती है.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि, दोहरी चिप प्रौद्योगिकी के साथ जुड़ा NAV-eCash कार्ड ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों लेनदेन की सुविधा प्रदान करेगा.

बैंक के प्रबंध निदेशक (खुदरा और डिजिटल बैंकिंग) सी एस सेट्टी ने कहा कि एक सुरक्षित, सुविधाजनक और टिकाऊ भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र बनाने के लिए इस अवधारणा को अन्य नौसैनिक जहाजों और विभिन्न रक्षा प्रतिष्ठानों में दोहराया जाएगा.
कार्ड समुद्र में जहाज की तैनाती के दौरान भौतिक नकदी को संभालने में जहाज पर कर्मियों के सामने आने वाली कठिनाइयों को दूर करेगा.

इस तरह के कार्ड का विचार एसबीआई और नौसेना के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से पोषित किया गया था और यह कार्ड एक सहज ऑनबोर्ड अनुभव प्रदान करने के लिए नौसेना की आवश्यकताओं का ध्यान रखता है. NAV-eCash कार्ड के रूप में परिकल्पित नई यात्रा भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र को बदल देगी, जबकि जहाज जहाज पर किसी भी सेवा के उपयोग के लिए नकदी पर निर्भरता के बिना नौकायन कर रहा है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष