गणेश चतुर्थी पर रिलायंस जियोफोन नेक्स्ट की होगी लॉन्चिंग, इस प्राइज और स्पेसिफिकेशन के साथ सकता है मिल

Reliance JioPhone: Google ने इंडिया-स्पेसिफिक स्नैपचैट लेंस को फोन के कैमरे में एकीकृत करने के लिए स्नैप के साथ साझेदारी की है.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 9, 2021 / 05:11 PM IST
गणेश चतुर्थी पर रिलायंस जियोफोन नेक्स्ट की होगी लॉन्चिंग, इस प्राइज और स्पेसिफिकेशन के साथ सकता है मिल
एजीएम के दौरान कंपनी की ओर से साझा की गई तस्वीरों को देखकर पता चलता है कि फोन ऊपर और नीचे दोनों तरफ बड़े बेज़ल के साथ आएगा

रिलायंस जियोफोन (Reliance JioPhone) नेक्स्ट गणेश चतुर्थी (10 सितंबर) पर लॉन्च होने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस साल कंपनी की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) के दौरान इसे पेश किया गया था. रिलायंस ने गूगल के साथ पार्टनरशिप में इस फोन को बनाया है. कंपनी ने इसे अल्ट्रा-अफोर्डेबल 4जी स्मार्टफोन के रूप में पोजिशन किया है. ये फोन इंडियन यूजर्स के लिए कुछ यूनिक फीचर्स के साथ आएगा. कंपनी इसे देश ही नहीं दुनिया के भी सबसे सस्ते स्मार्टफोन (Reliance JioPhone) के रूप में पेश करना चाहती है.

डिवाइस की कीमत और स्पेसिफिकेशन को लेकर कई लीक्स सामने आए हैं. जियो फोन नेक्स्ट में वॉयस असिस्टेंट, स्क्रीन टेक्स्ट को ऑटोमेटिक रीड-अलाउड ऑफ स्क्रीन टेक्स्ट और लैंग्वेज ट्रांसलेशन जैसे फीचर दिए गए हैं. वेबपेज, ऐप्स, मैसेज और फोटो पर इन दोनों फीचर्स का यूज किया जा सकता है. यह गूगल असिस्टेंट को भी सपोर्ट करेगा. इसके अलावा, Google ने इंडिया-स्पेसिफिक स्नैपचैट लेंस को फोन के कैमरे में एकीकृत करने के लिए स्नैप के साथ साझेदारी की है.

प्राइज

मूल्य निर्धारण स्मार्टफोन का सबसे महत्वपूर्ण पहलू होगा. हाल ही में आए एक प्राइज लीक से पता चलता है कि JioPhone 3,499 रुपये की ‘अनुमानित’ कीमत के साथ आ सकता है. हालांकि, Reliance Jio ऑफ़र के माध्यम से इसे और भी अधिक आक्रामक कीमत पर पेश कर सकता है.

स्पेसिफिकेशन

स्मार्टफोन के क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 215 प्रोसेसर के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है. इस डिवाइस में 2GB और 3GB रैम का विकल्प मिल सकता है. इसे 16GB और 32GB वैरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है. डिवाइस एंड्रॉयड 11 के साथ आएगा. इसमें एचडी रिज़ॉल्यूशन और 5.5 इंच का डिस्प्ले मिलने की उम्मीद है.

अन्य सुविधाओं की बात करें तो, स्मार्टफोन में जीपीएस, ईएमएमसी 4.5 स्टोरेज और यहां तक कि ब्लूटूथ 4.2 भी मिलेगा. कई रंगों में JioPhone Next उपलब्ध होगा. एजीएम के दौरान कंपनी की ओर से साझा की गई तस्वीरों को देखकर पता चलता है कि फोन ऊपर और नीचे दोनों तरफ बड़े बेज़ल के साथ आएगा. स्मार्टफोन में सिंगल-लेंस प्राइमरी कैमरा होगा. एक हालिया रिपोर्ट से पता चलता है कि कंपनी ने फोन की बिक्री के लिए अपने रिटेल पार्टनर्स के साथ बातचीत शुरू कर दी है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष