ओडिशा पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली भर्ती, यहां है पूरी जानकारी

ओडिशा पुलिस सेवा में 244 वैकेंसी में से 81 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं. शुरुआत में भर्ती कॉन्ट्रैक्चुअल आधार पर होगी. 4 अक्टूबर लास्‍ट डेट है.

ओडिशा पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली भर्ती, यहां है पूरी जानकारी
ओडिशा पुलिस कॉन्स्टेबल की 244 वैकेंसी में से 81 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं.

ओडिशा पुलिस ने कांस्टेबल (कम्युनिकेशन) के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. यह भर्ती प्रक्रिया सिलेक्शन बोर्ड द्वारा आयोजित की जाती है. यह अभियान ओडिशा पुलिस सिग्नल सेवा में 244 वैकेंसी को भरने के लिए चलाया जा रहा है. इनमें से 81 पद महिलाओं के लिए आरक्षित हैं. शुरुआत में भर्ती कॉन्ट्रैक्चुअल आधार पर की जाएगी. ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 4 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें

विज्ञापन संख्या: 144/SBCC

विज्ञापन प्रकाशन की तारीख: 13 सितंबर, 2021

ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत: 13 सितंबर, 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख: 04 अक्टूबर, 2021

ऑनलाइन फीस पेमेंट की अंतिम तारीख: 04 अक्टूबर, 2021

कंप्यूटर पर आधारित टेस्ट की संभावित तारीख: 15 नवंबर से 20 नवंबर, 2021

वैकेंसी डिटेल

कुल 244 वैकेंसी को भरने के लिए भर्ती अभियान शुरू किया गया है. कैटेगरी वाइज पदों का विवरण.

सामान्य: 112 पद

अनुसूचित जनजाति (ST): 67 पद

अनुसूचित जाति (SC): 42 पद

सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (SEBC): 23 पद

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

उम्मीदवारों को ओडिशा काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन या किसी अन्य मान्यता प्राप्त बोर्ड या काउंसिल द्वारा आयोजित फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ्स/इलेक्ट्रॉनिक्स या स्टेटिक्स या कंप्यूटर साइंस या इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से 12वीं पास होना चाहिए. स्टेट काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन एंड वोकेशनल ट्रेनिंग, ओडिशा या ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन या यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन से अप्रूव इंजीनियरिंग सब्जेक्ट में 3 साल का डिप्लोमा कोर्स पास किया हो.

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 01 जनवरी, 2021 को 18 साल से कम और 23 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार लागू है.

चयन प्रक्रिया

सिलेक्शन बोर्ड कंप्यूटर बेस्ड एक प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करेगा. इसके बाद उम्मीदवारों का फिजिकल टेस्ट होगा. इसमें भी पास होने के बाद कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट में मिले अंकों के आधार पर मेरिट बनेगी.

आवेदन शुल्क

SC और ST वर्ग को छोड़कर उम्मीदवारों को 220 रुपये का परीक्षा शुल्क देना होगा.

आवेदन प्रक्रिया

इच्छुक उम्मीदवार 4 अक्टूबर 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट odishapolice.gov.in पर उपलब्ध भर्ती से जुड़ी सभी डिटेल्स और नोटिफिकेशन को पढ़ें या इन्हें पढ़ने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें. https://odishapolice.azurewebsites.net/pdf/odisha_police_advt.jpg

 

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष