Pune airport पर 14 दिनों के लिए बंद रहेगा उड़ानों का परिचालन, जानें क्या है कारण

14 अक्टूबर से 14 दिनों के लिए पुणे एयरपोर्ट पर न तो कोई विमान लैंड कर सकेगा और ना ही यहां से कोई विमान उड़ान भर सकेगा.

Pune airport पर 14 दिनों के लिए बंद रहेगा उड़ानों का परिचालन, जानें क्या है कारण
एयरपोर्ट ने बताया कि मेंटेनेंस के चलते परिचालन बंद रहेगा.

पुणे एयरपोर्ट पर कुछ दिन विमानों की आवाजाही बंद रहेगी. एयरपोर्ट द्वारा ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है. इसके अनुसार, 14 अक्टूबर से 14 दिनों के लिए पुणे एयरपोर्ट पर न तो कोई विमान लैंड कर सकेगा और ना ही यहां से कोई विमान उड़ान भर सकेगा. एयरपोर्ट ने बताया कि मेंटेनेंस के चलते परिचालन बंद रहेगा. पुणे एयरपोर्ट ने ट्वीट में बताया कि इंडियन एयर फोर्स से मिली सूचना के अनुसार, 16 अक्टूबर 2021 से 29 अक्टूबर 2021 के बीच यह एयरपोर्ट सभी वाणिज्यिक उड़ानों के लिए बंद रहेगा.

ट्वीट में कहा गया, “भारतीय वायु सेना से मिली सूचना के अनुसार, सभी यात्रियों को यह सूचित किया जाता है कि रनवे पर मेंटेनेंस के कार्य के चलते पुणे एयरपोर्ट से सभी उड़ाने 16 अक्टूबर 2021 से 20 अक्टूबर 2021 तक 14 दिनों के लिए बंद रहेंगी.”

इससे पहले रनवे पर रखरखाव का काम अप्रैल में शुरू करने का प्रस्ताव था, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था और अब इस महीने के अंत में इसे पूरा किया जाएगा. पुणे हवाई अड्डे का उपयोग भारतीय वायु सेना (IAF) के साथ-साथ नागरिक विमानों द्वारा भी किया जाता है.

अहमदाबाद हवाईअड्डा आंशिक रूप से बंद

इसी तरह, अहमदाबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा, जिसे देश के सबसे व्यस्त गैर-मेट्रो हवाई अड्डों में से एक माना जाता है, प्रमुख रखरखाव कार्य के कारण जनवरी से मई के बीच आंशिक रूप से बंद रहेगा. गुरुवार को जारी नोटम (नोटिस टू एयरमेन) के अनुसार, यह हवाईअड्डा 3 जनवरी 2022 से 31 मई 2022 तक रविवार और राष्ट्रीय छुट्टियों को छोड़कर, रोजाना सुबह 3:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे के बीच नौ घंटे के लिए बंद रहेगा.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष