ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री हुई शुरू, अक्टूबर में आपके घर होगी डिलीवरी

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री बीते सप्ताह होनी थी लेकिन कंपनी की वेबसाइट में आई टेक्निकल दिक्कत के चलते इसे एक सप्ताह के लिए टाल दिया गया था.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 15, 2021 / 05:00 PM IST
ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री हुई शुरू, अक्टूबर में आपके घर होगी डिलीवरी
ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री हुई शुरू

लंबे समय से इंतजार किए जा रहे ओला (Ola) के इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की बिक्री आज यानी 15 सितंबर से शुरू हो चुकी है. इन ई स्कूटर (e-scooter) की बिक्री बीते सप्ताह की जानी थी लेकिन कंपनी की वेबसाइट में आई टेक्निकल दिक्कत के चलते इसे एक सप्ताह के लिए टाल दिया गया था. हालांकि ग्राहकों को हुई इस देरी के चलते ओला (Ola) के CEO भाविश अग्रवाल ने सार्वजनिक रूप से माफी मांगी थी.

आज से शुरू हुई इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की बिक्री की जानकारी कंपनी के CEO ने ट्वीट करके दी है. जिन लोगों ने स्कूटर की बुकिंग कराई है, वे अब उसे खरीद सकेंगे. गाड़ी का वैरिएंट और कलर चुनने के बाद ग्राहकों को बकाया रकम का भुगतान करना होगा. कंपनी के CEO के मुताबिक ओला के ई स्कूटर (e-scooter) की बिक्री को हम रिजर्वेशन के हिसाब से शुरू कर रहे हैं. आपके लिए बिक्री कब शुरू होगी, यह जानने के लिए अपना इनविटेशन ईमेल देखें या ओला ऐप चेक करें.

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के आए हैं दो वैरिएंट

कंपनी ने फिलहाल ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के दो वैरिएंट को लॉन्च किया है S1 और S1 Pro. S1 की कीमत 99,999 रुपये और S1 Pro की कीमत 1,29,999 रुपये है. हालांकि राज्य सरकारों की ओर से ई व्हीकल पर मिलने वाली सब्सिडी के कारण इसकी कीमत हर राज्य में अलग हो सकती है.

ये है स्कूटर खरीदने का प्रोसेस

जिन ग्राहकों ने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग कर रखी है. उन्हें ओला इलेक्ट्रिक की वेबसाइट पर जाकर अपने मोबाइल नंबर डालकर साइन-इन करना होगा. जिसके बाद आपको वह वैरिएंट के ऑप्शन को चुनना होगा जिसे आप लेना चाहते हैं. इसके बाद आपको कलर चुनना होगा. इलेक्ट्रिक स्कूटर में 10 कलर ऑप्शन मौजूद हैं. कलर चुनने के बाद आपको वैरिएंट के हिसाब से बाकी रकम का भुगतान करना होगा. आपको 20,000 रुपये का एडवांस देना होगा. जब आप खरीदारी की प्रक्रिया पूरी कर लेंगे, तब आपको कंपनी की तरफ से डिलीवरी की तारीख बताई जाएगी. स्कूटर की डिलीवरी अगले महीने अक्टूबर से शुरू होगी और आपका स्कूटर सीधे आपके घर पहुंचेगा.

फाइनेंस की सुविधा भी है मौजूद

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप फाइनेंस भी करा सकते हैं.ओला ने ग्राहकों को लोन दिलाने के लिए IDFC फर्स्ट बैंक, HDFC और TATA कैपिटल के साथ करार किया है. कंपनी के मुताबिक, HDFC बैंक नियमों पर खरा उतरने वाले ग्राहकों को ओला और ओला इलेक्ट्रिक के ऐप पर प्री-अप्रूव्ड लोन मुहैया करा रहा है.

 

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष