MG मोटर की खुदरा बिक्री में 51% की वृद्धि, Toyota की बिक्री 130% बढ़ी

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स ने अगस्त 2021 की सेल्स रिपोर्ट जारी की है. कंपनी ने पिछले महीने घरेलू बाजार में 12,772 यूनिट वाहनों की बिक्री की है.

  • Paurav Joshi
  • Publish Date - September 1, 2021 / 02:35 PM IST
MG मोटर की खुदरा बिक्री में 51% की वृद्धि, Toyota की बिक्री 130% बढ़ी
टोयोटा की Comulative Sales की बात करें तो इस साल जनवरी से अगस्त के बीच कंपनी ने घरेलू बाजार में 85,209 यूनिट कारों की बिक्री की.

MG मोटर इंडिया ने बुधवार को बताया कि अगस्त में खुदरा बिक्री 51 प्रतिशत बढ़कर 4,315 इकाई हो गई. कंपनी ने अगस्त 2020 में 2,851 यूनिट्स की बिक्री की थी.

कार निर्माता ने बताया किया कि उसने पिछले महीने ZS EV की अब तक की सबसे अधिक बुकिंग 700 युनिट से अधिक दर्ज की है.

एमजी मोटर इंडिया के सेल्स निदेशक राकेश सिदाना ने कहा, “हमारे तीनों मॉडलों की बिक्री में वृद्धि की गति जारी है. हमारे डीलर काफी व्यस्त हैं, उत्सुकता से अधिक इन्वेंट्री की तलाश कर रहे हैं. हालांकि, चिप्स की भारी कमी साल के अंत तक जारी रहने की उम्मीद है, जिससे उत्पादन में बाधा उत्पन्न होगी.”

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स (Toyota Kirloskar Motors) ने अगस्त 2021 की सेल्स रिपोर्ट जारी की है. कंपनी ने पिछले महीने घरेलू बाजार में 12,772 यूनिट वाहनों की बिक्री की है. अगस्त 2020 की तुलना में अगस्त 2021 की बिक्री में 130% का इजाफा हुआ है. पिछले साल अगस्त में टोयोटा ने घरेलू बाजार में केवल 5,555 कारों की बिक्री की थी.

टोयोटा की समग्र बिक्री (Comulative Sales) की बात करें तो वहीं, इस साल जनवरी से अगस्त के बीच कंपनी ने घरेलू बाजार में 85,209 यूनिट कारों की बिक्री की, जबकि पिछले साल समान अवधि में 39,627 यूनिट की बिक्री की गई थी. इस अवधि में पिछले साल की तुलना में इस साल 115 प्रतिशत का इजाफा हुआ है.

बिक्री पर टिप्पणी करते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स के एजीएम, वी. विसलिन सीगामणी ने कहा, “कोरोना की दूसरी लहर के बाद लगातार बिक्री में लगातार वृद्धि हो रही है और यह प्रवृत्ति अगस्त में भी जारी है. ग्राहकों से पहले से ज्यादा ऑर्डर मिल रहे हैं और पिछले महीने की तुलना में खुदरा बिक्री में सुधार हुआ है. इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर का सेगमेंट प्रभुत्व जारी है, क्योंकि दोनों मॉडलों ने अच्छी मांग दर्ज की है. ग्लैंजा और अर्बन क्रूजर भी निरंतर बिक्री हासिल कर रहे हैं. यह दोनों कारें युवा ग्राहकों की आकांक्षाओं को पूरा कर रही हैं.”

टोयोटा ने लॉन्च किया वर्चुअल शोरूम

भारत में ग्राहकों के कार पर्चेजिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए टोयोटा ने वर्चुअल शोरूम को लॉन्च किया है. इस वर्चुअल शोरूम को टोयोटा की वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन पर उपलब्ध किया गया है. यह वर्चुअल शोरूम ठीक उसी तरह का अनुभव देगा जैसा की एक असली शोरूम में होता है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष