MG Motor: देश की पहली पर्सनल AI असिस्टेंट वाली SUV एस्टर से उठा पर्दा, जानें फीचर

एमजी एस्टर देश की पहली पर्सनल एआई असिस्टेंट टेक्नोलॉजी वाली कार है. इस कार में शानदार फीचर्स दिए गए हैं. यह मिड साइज SUV 19 सितंबर को लॉन्च होगी.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 15, 2021 / 05:05 PM IST
MG Motor: देश की पहली पर्सनल AI असिस्टेंट वाली SUV एस्टर से उठा पर्दा, जानें फीचर
pixabay देश की पहली पर्सनल एआई असिस्टेंट कार है एमजी एस्टर

बहुत ही कम समय में इंडियन मार्केट में अपनी पहचान बचा चुकी ब्रिटिश ऑटोमोबाइल कंपनी एमजी मोटर (MG Motor) ने अपनी नई कार से पर्दा उठा दिया है. कंपनी की इस नई कार का नाम है एमजी एस्टर (MG Astor). यह देश की पहली पर्सनल एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) असिस्टेंट इनेबल्ड टेक्नोलॉजी वाली कार है. इस कार में बेहद शानदार फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक यह SUV कार मीडियम आकार की होगी. इस कार को आने वाली 19 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा. हालांकि कंपनी की ओर से इसकी बिक्री की कोई तारीख नहीं दी गई है. वहीं जानकारों का कहना है कि लॉन्च होने के ठीक बाद इसकी बुकिंग कंपनी की ओर से शुरू कर दी जाएगी.

एमजी एस्टर के ये फीचर, जो बनाते हैं इसे खास

एमजी एस्टर (MG Astor) में AI टेक्नोलॉजी पर बेस्ड लगभग 80 से ज्यादा इंटरनेट फीचर हैं. इस एसयूवी में 80 से ज्यादा इंटरनेट फीचर्स हैं वहीं मिड साइज SUV एमजी एस्टर (MG Astor) में तीन स्टीयरिंग मोड हैं. SUV में 25.7 सेंटीमीटर की HD इन्फोटेनमेंट सिस्टम है. कंपनी ने कार के सफर को ज्यादा आरामदायक बनाने के लिए फ्रंट और रियर आर्मरेस्ट दिए हैं. इसकी चाबी भी ब्लुटूथ टेक्नोलॉजी से लैस है. इस SUV में दो इंजन ऑप्शन की सुविधा भी ग्राहकों को दी जाएगी.

पर्सनल AI असिस्टेंट की खासियत

इसमें विकिपीडिया, न्यूज़, हेड टर्नर, नेविगेशन, म्यूजिक, सेलेक्ट इन कार कंट्रोल्स, क्रिटिकल इन कार वॉर्निंग, नोज हिंग्लिश जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसी के साथ एमजी एस्टर (MG Astor) का पर्सनल AI असिस्टेंट में इंसानों जैसी भावनाओं और आवाज से लैस बनाया गया है. पैरालंपिक एथलीट दीपा मलिक ने इस असिस्टेंट को अपनी आवाज दी है.

सेफ्टी का रखा गया है विशेष ध्यान

एमजी एस्टर में एक चीज जिस पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया गया है वह ह सेफ्टी. इस SUV में 6 एयरबैग समेत कुल 27 स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स हैं. कार में आपको लेन चेंज असिस्ट, इंटेलिजेंट हेडलैम्प कंट्रोल, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट जैसे कई शानदार फीचर्स मिलेंगे.

 

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष