मसाला कड़क चाय और हल्दी वाला दूध भी बेचेगा मैकडॉनल्ड्स, मेन्यू में किया शामिल

मैकडॉनल्ड्स इंडिया अब इम्यूनिटी बूस्टिंग पर फोकस कर रहा है. वो अब हल्दी वाला दूध और मसालेदार चाय भी बेचेगा.

  • Paurav Joshi
  • Publish Date - September 12, 2021 / 11:48 AM IST
मसाला कड़क चाय और हल्दी वाला दूध भी बेचेगा मैकडॉनल्ड्स, मेन्यू में किया शामिल

मैकडॉनल्ड्स इंडिया अब इम्यूनिटी बूस्टिंग पर फोकस कर रहा है. वो अब हल्दी वाला दूध और मसालेदार चाय भी बेचेगा. जी हां, मैकडॉनल्ड्स इंडिया (पश्चिम और दक्षिण) अपने मैककैफे मेन्यू (McCafe Menu) में दो नए इम्युनिटी बिल्डिंग बेवरेज हल्दी लट्टे (Turmeric Latte) और मसाला कड़क चाय को भी शामिल किया है.

पश्चिम और दक्षिण भारत में मैकडॉनल्ड्स रेस्तरां में ग्राहकों को दो पेय पेश किए जाएंगे. भारत में दो क्षेत्रों में चेन संचालित करने वाली वेस्टलाइफ डेवलपमेंट लिमिटेड (Westlife Development Limited) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी.भारतीय घरों में आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले पेय, फास्ट-फूड चेन द्वारा स्थानीय रूप से उपभोग किए जाने वाले खाद्य पदार्थों और पेय को लेने और उन्हें पैकेज्ड स्वरूपों में बेचने का ये ताजा प्रयास है. कोरोना महामारी के दौरान हल्दी लट्टे की मांग काफी बढ़ गई थी.

कंपनी ने स्वस्थ, रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले खाद्य और पेय पदार्थों के लिए ग्राहकों की बढ़ती प्राथमिकता को ध्यान में रखा है. हल्दी लट्टे को हल्दी दूध भी कहा जाता है जो आमतौर पर सर्दी और खांसी के खिलाफ घरेलू इलाज के रूप में सेवन किया जाता है. मसाला चाय सड़क किनारे चाय के स्टालों, कैफे में मिल जाती है और घर पर भी बनाई जाती है.

99 रुपए में मिलेगी चाय

एक कप मसाला कड़क चाय की कीमत 99 रुपये होगी. हल्दी वाले दूध के पैक की कीमत 140 रुपये होगी. मैकडॉनल्ड्स इंडिया (वेस्ट एंड साउथ) के डायरेक्टर-मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशंस अरविंद आरपी ने कहा कि मेन्यू इनोवेशन हमारे लिए एक सतत यात्रा है और हम मैककैफे मेन्यू में इन नई पेय को शामिल कर ग्राहकों को परोसने के लिए उत्साहित हैं. हम इस नए प्रोडक्ट को लेकर उत्साहित हैं. कई सारे रिसर्च में इस बात को बताया गया है कि ग्राहक अब ज्यादा इम्यूनिटी वाली रेसिपी और प्रोडक्ट पर फोकस कर रहे हैं.

कंपनी ने कहा है कि हल्दी इम्यूनिटी बूस्ट करने में प्रमुख भूमिका निभाती है. इसके साथ इलायची और केसर जैसे पोषक तत्व भी इस प्रोडक्ट में मिलेंगे. हर्बल और मसालों के उपयोग वाला दूध तुरंत शरीर को उर्जा देता है. मसाला कड़क चाय को भारतीय ग्राहकों के लिए लव और इमोशन के नजरिए से पेश किया गया है.

305 रेस्टोरेंट चलाती है मैकडी

मैकैफे आउटलेट को चलाने वाली मैकडॉनल्ड्स की वेस्ट एंड साउथ फ्रेंचाइजी हर्डकास्ले रेस्टोरेंट ने यह जानकारी दी है.

ये फ्रेंचाइजी देश के 42 शहरों मे 305 मैकडी रेस्टोरेंट चलाती है. इसने कहा है कि हल्दी वाला दूध एक प्रोडक्ट होगा. यह एक अनोखा ट्विस्ट वाला प्रोडक्ट है. इसमें आयुर्वेदिक दवाओं का उपयोग किया गया है. यह प्रोडक्ट कफ, खांसी, जुकाम जैसी तमाम बीमारियों के लिए फायदेमंद होगा.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष