Maruti Suzuki: मारुति की स्विफ्ट ने बनाया रिकॉर्ड, 25 लाख की बिक्री का आंकड़ा किया पार

मारुति ने 2005 में स्विफ्ट को लॉन्च किया था इस प्रीमियम हैचबैक कार का क्रेज आज भी लोगों के बीच बरकरार है. स्विफ्ट, मारुति की बेस्ट सेलिंग कार बन गई है

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 14, 2021 / 06:25 PM IST
Maruti Suzuki: मारुति की स्विफ्ट ने बनाया रिकॉर्ड, 25 लाख की बिक्री का आंकड़ा किया पार
मारुति की सबसे पॉपुलर कार स्विफ्ट (Swift) ने 25 लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है.

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) ने इंडियन मार्केट में नया रिकॉर्ड बना दिया है. मारुति की सबसे पॉपुलर कार स्विफ्ट (Swift) ने 25 लाख की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. इस बात की जानकारी मारुति सुजुकी इंडिया की ओर से मंगलवार को दी गई है. मारुति ने 2005 में स्विफ्ट (Swift) को लॉन्च किया था यानी 16 साल पहले घरेलू मार्केट में उतारी गई इस प्रीमियम हैचबैक कार का क्रेज आज भी लोगों के बीच बरकरार है. स्विफ्ट (Swift) मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की बेस्ट सेलिंग कार में से एक बन गई है.

बीते आठ महीने में बेची दो लाख कार

मारुति सुजुकी इंडिया के बयान के मुताबिक इस साल जनवरी महीने में कंपनी ने इसकी 23 लाख यूनिट्स की बिक्री कर दी थी. इसके बाद से इन 8 महीनों में कंपनी ने इसकी 2 लाख यूनिट्स की सेल कर ली है. कंपनी ने बताया कि कार ने 25 लाख यूनिट्स की कुल बिक्री के साथ एक नया रिकॉर्ड बन गया है.

इसी साल कंपनी ने लॉन्च किया था स्विफ्ट का नया मॉडल

कंपनी ने मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) के नए मॉडल को इसी साल फरवरी महीने में इंडिया में लॉन्च किया था.

इंडियन मार्केट में लॉन्च किए गए इस फेसलिफ्ट मॉडल की शुरुआती कीमत 5,85,000 रुपये (एक्स-शोरूम प्राइस) है. वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत लगभग 8,53,000 रुपये है.

कुल चार वैरिएंट्स में आने वाली ये कार डुअल टोन पेंट स्कीम के साथ भी मौजूद है.फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी ने कुछ अपडेट किए हैं. यह नई कार पुरानी कारों के मुकाबले ज्यादा माइलेज दे रही है.

अगले साल कंपनी ला सकती है नई कार

रिपोर्ट्स की मानें तो मारुति स्विफ्ट अगले साल न्यू-जनरेशन मॉडल में एंट्री करेगी. ग्लोबल लेवल पर, अगले साल स्विफ्ट को एक मजबूत हाइब्रिड सिस्टम में पेश किया जाएगा. यह हैचबैक का न्यू जनरेशन मॉडल 2022 या 2023 इंडिया में आ सकते हैं.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष