महिंद्रा लॉजिस्टिक्स की 14,000 से अधिक कर्मचारियों की भर्ती की योजना

त्योहारी सीजन में बढ़ती मांग के साथ ग्राहकों को वक्त पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने 8 शहरों में पॉप-अप सुविधा शुरू की.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - October 5, 2021 / 04:28 PM IST
महिंद्रा लॉजिस्टिक्स की 14,000 से अधिक कर्मचारियों की भर्ती की योजना
Pixabay - महिंद्रा लॉजिस्टिक्स ने छोटे और बड़े पैकेजों के लिए प्रति दिन 1,00,000 से अधिक शिपमेंट देने की क्षमता बढाई है.

Mahindra Logistics Recruitment Drive: महिंद्रा लॉजिस्टिक्स (MLL) ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि, कंपनी त्योहारी सीजन की मांग को पूरा करने के लिए क्षमता का विस्तार करने के अलावा मौसमी आधार पर 14,000 से अधिक कर्मचारियों की भर्ती करना चाहती है.

आगामी त्योहारी सीजन के दौरान, कंपनी आठ प्रमुख शहरों में पॉप-अप सुविधाओं जैसे समाधान जोड़ रही है. ये पॉप-अप सुविधाएं कुल 11 लाख वर्ग फुट जगह पर बनाई गई है. महिंद्रा लॉजिस्टिक्स का शेयर मंगलवार को बीएसई पर 5.08 फीसदी चढ़कर 773.30 रुपये पर बंद रहा, वहीं सेंसेक्स 0.75 फीसदी बढ़ कर बंद रहा.

MLL ने कहा कि ये अतिरिक्त पूर्ति केंद्रों, सॉर्ट केंद्रों के साथ-साथ रिटर्न प्रोसेसिंग केंद्रों में फैले अपने ई-कॉमर्स ग्राहकों के लिए हैं, जो ग्राहकों को कुशल और समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करेंगे.

कंपनी ने अपने तीसरे पक्ष के कर्मचारियों को जोड़कर मौसमी आधार पर 14,000 से अधिक कर्मचारियों की भर्ती करने की योजना बनाई है क्योंकि यह त्योहारी सीजन की मांग को पूरा करने के लिए परिचालन में तेजी लाता है.

कंपनी ने कहा कि उसने कई केंद्र खोलकर दूर तक डिलीवरी की पहुंच भी बढ़ाई है, जो देश भर में छोटे और बड़े पैकेजों के लिए प्रति दिन 1,00,000 से अधिक शिपमेंट देने के लिए सुसज्जित हैं. “इस उत्सव की अवधि के दौरान सामना की जाने वाली चुनौतियों में से एक बहुत कम समय के लिए सभी श्रेणियों में स्पाइक (3-5 गुना) है. उत्सव के चरम के बाद तेजी से गिरावट, केवल जटिलता को जोड़ती है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष