इन छोटे शहरों में 4 करोड़ रुपये से अधिक की लेम्बोर्गिनी ने लगाया बिक्री का टॉप गियर

Lamborghini: कानपुर, इंदौर, सूरत व गुवाहाटी जैसे मझौले शहरों में बिक रही हैं लेम्बोर्गिनी जैसी अल्ट्रा-एक्सपेंसिव कारें.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 28, 2021 / 05:01 PM IST
इन छोटे शहरों में 4 करोड़ रुपये से अधिक की लेम्बोर्गिनी ने लगाया बिक्री का टॉप गियर
image: pixabay, व्यापार का 25% टियर-1 और टियर-2 शहरों से आ रहा है. कंपनी के पहले फुल बॉडी व्हीकल उरुस एसयूवी के आने से ट्रेंड और भी ज्यादा बदला है.

Lamborghini: विश्वास करना मुश्किल है, लेकिन 4 करोड़ रुपये से अधिक की ऑन-रोड कीमत वाली सुपर-लग्जरी लेम्बोर्गिनी (Lamborghini) कारों में से चार में से एक को देश के छोटे शहरों में खरीदा जा रहा है. इनमें लुधियाना, कानपुर, गुवाहाटी, सेलम, सूरत, मदुरै और इंदौर जैसे शहर शामिल है. पहले ऐसा अल्ट्रा-एक्सपेंसिव व्हीकल दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर और चेन्नई जैसे मेट्रो शहरों में ही कुछ लोगों के पास देखने को मिलते थे.

क्या कहा लेम्बोर्गिनी के प्रमुख ने?

भारत में इटेलियन कार मेकर लेम्बोर्गिनी के प्रमुख शरद अग्रवाल ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, ‘2015-16 में, मांग बड़े पैमाने पर महानगरों में केंद्रित थी क्योंकि छोटे शहर हमारे व्यवसाय में केवल सिंगल डिजिट में योगदान दे रहे थे.
आज, हमारे व्यापार का 25% टियर-1 और टियर-2 शहरों से आ रहा है. कंपनी के पहले फुल बॉडी व्हीकल उरुस एसयूवी के आने से ट्रेंड और भी ज्यादा बदला है.

भारत में 300 यूनिट की बिक्री पूरी

लेम्बोर्गिनी ने देश में कारोबार शुरू करने के बाद से भारत में 300 यूनिट की बिक्री पूरी कर ली है. इनमें से 100 यूनिट की बिक्री पिछले दो सालों में हुई है.
इस अवसर को मनाने के लिए, लेम्बोर्गिनी ने अपने ग्राहकों को अपनी कारों के साथ आमंत्रित किया था. लेम्बोर्गिनी एक्सपीरियंस के लिए तैयार किए गए कुछ एक्साइटिंग रूट पर कार को ड्राइव किया गया था.

लेम्बोर्गिनी डे लगातार तीन वीकेंड पर आयोजित किया गया

लेम्बोर्गिनी डे को लगातार तीन वीकेंड पर आयोजित किया गया. लैंबॉर्गिनी का दावा है कि तीनों इवेंट के दौरान 50 से अधिक ग्राहकों ने ड्राइव में हिस्सा लिया और कुल 1350 किमी की दूरी तय की.
लेम्बोर्गिनी डे पर ग्राहकों ने मुंबई-पुणे, बैंगलोर-हंपी और नई दिल्ली-जेवर के बीच ड्राइव किया. कार्यक्रम का समापन पुणे, हम्पी और दिल्ली में एक डाइनिंग एक्सपीरियंस के साथ किया गया.

2021 में भारत में चार मॉडल लॉन्च किए

लैंबॉर्गिनी लक्जरी एक्सपीरियंस, टेक्निकल लीडरशिप, डिजाइन और अपने ग्राहकों के लिए शानदार सर्विस के लिए जानी जाती है.
2021 में, लेम्बोर्गिनी ने भारत में कुल चार मॉडल लॉन्च किए. हुराकन ईवीओ आरडब्ल्यूडी स्पाइडर (Huracan EVO RWD Spyder), ह्यूराकन एसटीओ (Huracan STO) और उरुस के पर्ल और ग्रेफाइट कैप्सूल एडिशन.
सुपर कार निर्माता ने 2021 की पहली तिमाही में भारत में 100वीं उरुस भी डिलीवर की.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष