JioPhone Next की लॉन्चिंग टली, अब दिवाली से पहले होगा उपलब्ध

Reliance Jio ने जून में कहा था कि वह इस स्मार्टफोन में फीचर फोन की कीमत में Android और Google Play Store जैसे स्मार्टफोन फीचर लाएगा.

  • Money9 Hindi
  • Updated On - September 10, 2021 / 12:27 PM IST
JioPhone Next की लॉन्चिंग टली, अब दिवाली से पहले होगा उपलब्ध
लोगों को इस सस्ते स्मार्टफोन का लंबे समय से इंतजार है. इस फोन को Reliance Jio और Google द्वारा विकसित किया गया है.

JioPhone Next Launch: जियो फोन नेक्स्ट की आज होने वाली लॉन्चिंग टल गई है. Reliance Jio ने घोषणा की थी कि कंपनी गणेश चतुर्थी (ganesh chaturthi 2021) के दिन जियो फोन नेक्स्ट (JioPhone Next) की लॉन्चिंग करेगी. लेकिन बाजार में सेमी कंडक्टर की आपूर्ति में चल रही कमी के कारण यह लॉन्चिंग टल गई है. अब दिवाली से पहले यह फोन लोगों के लिए उपलब्ध होगा. बता दें कि इस साल दिवाली 4 नवंबर को है.

लोगों को इस सस्ते स्मार्टफोन का लंबे समय से इंतजार है. इस फोन को Reliance Jio और Google द्वारा विकसित किया गया है. यह काफी किफायती 4जी स्मार्टफोन (Cheapest 4g smartphone) है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सेमीकंडक्टर की आपूर्ति में कमी के चलते जियोफोन नेक्स्ट की कीमत (JioPhone Next Price) और इसकी डिलीवरी को टाला गया है.

Reliance Jio ने जून में कहा था कि वह इस स्मार्टफोन में फीचर फोन की कीमत में Android और Google Play Store जैसे स्मार्टफोन फीचर लाएगा. रिपोर्ट्स के अनुसार इस स्मार्टफोन की कीमत 3,499 रुपए हो सकती है. जो यूजर अभी भी 2G फीचरफोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, उनके लिए यह किफायती स्मार्टफोन काफी उपयोगी होगा.

जियो ने गुरुवार रात कहा, “यह डिवाइस और ऑपरेटिंग सिस्टम काफी अच्छे फीचर्स के साथ हैं, जो अब तक महंगे स्मार्टफोन के साथ आते हैं. यूजर्स फोन को अपनी भाषा में नेविगेट कर सकते हैं. फोन में एक शानदार कैमरा भी है. यह लेटेस्ट Android फीचर्स से लैस है.”

बता दें कि सेमीकंडक्टर की आपूर्ति में कमी इस समय एक वैश्विक मुद्दा है, जिसने स्मार्टफोन से लेकर ऑटोमोबाइल तक कई उद्योगों को प्रभावित किया है. जियो फोन नेक्स्ट की लॉन्चिंग के टलने के पीछे यह एक कारण हो सकता है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष