IndiGo कानपुर से दिल्ली हैदराबाद, बेंगलुरु और मुंबई के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करेगी

इंडिगो 31अक्टूबर को कानपुर-दिल्ली के बीच डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करेगी. 1 नवंबर को कानपुर से मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु के बीच डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होगी.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 30, 2021 / 04:59 PM IST
IndiGo कानपुर से दिल्ली हैदराबाद, बेंगलुरु और मुंबई के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करेगी
IndiGo की नई फ्लाइट्स कानपुर को कई शहरों से जोड़ेगी

उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर के उन लोगों के लिए एक अच्छी खबर है जो एयर ट्रैवल करते हैं. अब कानपुर से दिल्ली हैदराबाद, बेंगलुरु और मुंबई के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू की जा रही है. दरअसल में प्राइवेट एयरलाइन कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने बुधवार को डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने की घोषणा ही है. इंडिगो की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि कानपुर उसके घरेलू नेटवर्क से जुड़ने वाला 71वां डेस्टिनेशन है. इस बात की जानकारी नागरिक विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर की है.

उन्होंने लिखा कि कानपुर को मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु महानगरों से हवाई सेवाओं द्वारा 1 नवंबर को जोड़ा जा रहा है. मुझे खुशी है कि इससे यात्रियों को आसानी होगी. ये सेवाएं कानपुर के लिए आर्थिक विकास के नए अवसर लाएगी. इसी के साथ एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने ‘हॉलिडे बुकिंग’ के लिए ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफॉर्म EasyMyTrip के साथ हाथ मिलाया है.

कब किस शहर से शुरू होगी फ्लाइट्स

इंडिगो के बयान के मुताबिक एयरलाइन आगामी 31 अक्टूबर 2021 को कानपुर से दिल्ली के बीच डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने जा रही है. वहीं एक नवंबर, 2021 से कानपुर-मुंबई, कानपुर-हैदराबाद और कानपुर-बेंगलुरु के बीच डायरेक्ट फ्लाइट शुरू की जाएगी.

स्पाइसजेट ने EasyMyTrip से मिलाया हाथ

एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट (SpiceJet) ने ऑनलाइन ट्रैवल प्लेटफॉर्म EasyMyTrip के साथ करार किया है. एयरलाइन की ओर से बीते बुधवार को इसकी जानकारी दी गई. इस करार के तहत EasyMyTrip स्पाइसजेट के लिए हॉलिडे बुकिंग प्लेटफॉर्म डेवलप करेगी. इसकी मदद से कस्टमर्स को हॉलिडे पैकेज बुक करने में मदद मिलेगी. इस पैकेज के तहत जिन कस्‍टमर्स के पास ट्रेन का वेटिंग टिकट होगा उन्‍हें रियायती दर पर एयर टिकट दिए जाएंगे. यह सुविधा यूजर्स को उनके ट्रेन के टिकट कन्फर्म ना होने की स्थिति में आखिरी समय में टैवल का ऑप्‍शन ढूंढने में मदद करेगी.

 

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष