Greaves Cotton ने की मल्टी-ब्रांड इलेक्ट्रिक व्हीकल खुदरा व्यापार में उतरने की घोषणा

कंपनी पहले बेंगलुरु से शुरुआत करेगी और ग्राहकों की प्रतिक्रिया का आकलन करेगी. इसके बाद देश के दूसरे प्रमुख शहरों में जाएगी.

  • Money9 Hindi
  • Updated On - September 9, 2021 / 01:52 PM IST
Greaves Cotton ने की मल्टी-ब्रांड इलेक्ट्रिक व्हीकल खुदरा व्यापार में उतरने की घोषणा
कंपनी ने कहा कि वह जल्द ही इस नए बिजनेस के तहत पहला रिटेल स्टोर लॉन्च करेगी. PC: Pixabay

डायवर्सिफाइड ग्रुप ग्रीव्स कॉटन (Greaves Cotton) ने गुरुवार को मल्टी-ब्रांड इलेक्ट्रिक व्हीकल रिटेल सेगमेंट में एंट्री की घोषणा की है.
ग्रीव्स कॉटन के एमडी और सीईओ Nagesh Basavanhalli ने कहा, “यह स्वच्छ प्रौद्योगिकी या इलेक्ट्रिक गतिशीलता के लिए अपनी तरह का पहला मल्टी-ब्रांड रिटेल स्टोर होगा. हम पहले बेंगलुरु से शुरुआत करेंगे. हम ग्राहकों की प्रतिक्रिया का आकलन करेंगे और फिर देश के दूसरे प्रमुख शहरों में जाएंगे.’’

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने कहा कि एम्पीयर इलेक्ट्रिक (Ampere Electric) और ग्रीव्स के अंतर्गत हमारे पास 400 शहरों में 600 से अधिक स्टोर हैं, लेकिन यह मल्टी-ब्रांड ईवी रिटेल स्टोर नेटवर्क थोड़ा अधिक विशिष्ट होगा.

उन्होंने कहा कि ऑटोईवीमार्ट (AutoEVMart) ब्रांड नेम के तहत यह प्लेटफॉर्म देश में इलेक्ट्रिकल व्हीकल के लिए एक मार्केटप्लेस के रूप में कार्य करता है. ई-टू-व्हीलर्स और ई-थ्री-व्हीलर्स के साथ-साथ एक्सेसरीज की भी पेशकश की जाएगी.

कंपनी ने कहा कि वह जल्द ही इस नए बिजनेस के तहत पहला रिटेल स्टोर लॉन्च करेगी. यह घोषणा विश्व इलेक्ट्रिक व्हीकल दिवस (World EV Day) पर हुई है, जो हर साल 9 सितंबर को मनाया जाता है. यह दिन ई-मोबिलिटी के उत्सव का दिन है. इलेक्ट्रिक वाहनों के लाभों के बारे में लोगों को शिक्षित करने के लिए विश्व स्तर पर इस दिन विशेष जागरूकता अभियान आयोजित किए जाते हैं.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष