Flipkart ने पे लेटर फीचर के लिए क्रेडिट लिमिट 10,000 रुपये से बढ़ाकर 70,000 रुपये की

अब तक 10 करोड़ प्री-अप्रूव्ड उपभोक्ता Flipkart Pay Later का उपयोग करते हैं और कंपनी त्योहारी सीजन में इस संख्या को बढ़ाना चाहती हैं.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 15, 2021 / 06:07 PM IST
Flipkart ने पे लेटर फीचर के लिए क्रेडिट लिमिट 10,000 रुपये से बढ़ाकर 70,000 रुपये की
Amazon और Flipkart दोनों अपने ग्राहकों को खरीदारी करने के लिए Pay Later सुविधा देते हैं.

Flipkart Pay Later EMI Offer: ई-कॉमर्स दिग्गज Flipkart ने पे लेटर EMI (Pay Later EMI) सुविधा की क्रेडिट सीमा को पहले के 10,000 रुपये से बढ़ाकर 70,000 रुपये करFlipkart Pay Later EMI Offer दिया है. क्रेडिट का भुगतान 12 महीने तक की अवधि में जैसे 3 महीने, 6 महीने, 9 महीने और एक साल तक किया जा सकता है. त्योहारी सीजन के दौरान प्लेटफॉर्म पर खरीदारी की वहनीयता और सुविधा बढ़ाने के लिए कंपनी ने क्रेडिट सीमा को बढ़ाया है.

अब तक 10 करोड़ प्री-अप्रूव्ड उपभोक्ताओं के पास Flipkart Pay Later का एक्सेस है, लेकिन विस्तार के बाद, इस 10 करोड़ से अधिक के उपभोक्ता भी उत्पाद के लिए आवेदन कर सकेंगे.

Flipkart की इस EMI सुविधा का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को PAN और आधार नंबर जैसे विवरण प्रदान करने होंगे, आधार नंबर को ओटीपी के साथ सत्यापित करना होगा और अपने बैंक खाते के विवरण को सत्यापित करना होगा. खरीदारी करते समय, खरीदार को अपने भुगतान विकल्प के रूप में ‘Flipkart Pay Later EMI’ का चयन करना होगा और अपना पसंदीदा कार्यकाल चुनना होगा.

Flipkart में फिनटेक और भुगतान समूह के प्रमुख रंजीत बोयानापल्ली ने कहा कि, “ग्राहकों की पसंद आकांक्षाओं से प्रेरित होती है. हमारा प्रयास उत्पादों को सुलभ और किफायती बनाना है ताकि ग्राहक इन आकांक्षाओं को पूरा कर सकें. त्योहारी सीजन के दौरान कई उच्च-मूल्य की खरीदारी की जाती है और ग्राहक इस अवधि के दौरान विवेकपूर्ण तरीके से वित्त और खर्चों का प्रबंधन कर सकें यह सुनिश्चित करने के लिए हमने अपने EMI ऑफर को मजबूत किया है.”

इतना ही नहीं, Flipkart मानक EMIs पेशकशों के अलावा, उत्पादों की सभी श्रृंखला में नो-कॉस्ट EMIs भी प्रदान करेगा. कंपनी ने अमेरिकन एक्सप्रेस, एक्सिस बैंक, बजाज फिनसर्व, बैंक ऑफ बड़ौदा, सिटी बैंक, फेडरल बैंक, HDFC बैंक, होम क्रेडिट, HSBC, ICICI बैंक, IDFC फर्स्ट बैंक, इंडसइंड बैंक, J&K बैंक, कोटक बैंक, RBL बैंक, स्टैंडर्ड चार्टर्ड, SBI, Zestmoney सहित ऋणदाताओं के साथ करार किया है. नो-कॉस्ट EMI अवधि 12 महीने और मानक EMI के लिए 36 महीने होगी.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष