दिल्‍ली में मॉल, बाजार रात 10 बजे तक खोलने की मांग

Delhi: नौकरी करने वाले लोग शाम को ही खरीदारी करते हैं. ऐसी स्थिति में डीडीएमए को व्यापारियों और ग्राहकों की समस्याएं समझनी चाहिए.

दिल्‍ली में मॉल, बाजार रात 10 बजे तक खोलने की मांग
दिल्ली के मॉल मालिकों ने भी अनुरोध किया है कि उनके खुले रहने का समय भी बढ़ाया जाना चाहिए

द चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (CTI) ने शनिवार को मांग की कि राष्ट्रीय राजधानी (Delhi) में मॉल और बाजारों को बंद करने का समय मौजूदा आठ बजे से बढ़ाकर रात 10 बजे तक किया जाए. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) को लिखे एक पत्र में सीटीआई ने कहा कि दुकानों को रात आठ बजे तक खोलने की दी गई इजाजत अधिकांश खुदरा बाजारों के लिये अपर्याप्त है विशेषकर त्योहारी मौसम में.

उसने कहा कि उन्हें समय बढ़ाने के लिये कमला नगर, लाजपत नगर, कनॉट प्लेस, सरोजनी नगर, साउथ एक्सटेंशन, राजौरी गार्डन, लक्ष्मी नगर, रोहिणी, पीतमपुरा, ग्रेटर कैलाश और करोल बाग समेत कई बाजारों से सुझाव मिल रहे हैं.

सीटीआई के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने एक बयान में कहा, “इसके साथ ही, दिल्ली के मॉल मालिकों ने भी अनुरोध किया है कि उनके खुले रहने का समय भी बढ़ाया जाना चाहिए.”

व्यापारी संस्था ने कहा कि दुकानों को सुबह खोलने का समय भले ही 10 बजे से बढ़ाकर 11 बजे कर दिया जाए लेकिन उन्हें बंद करने का समय रात में जरूर बढ़ाया जाना चाहिए. व्यापारी संस्था ने दावा किया कि इसमें “भ्रष्टाचार” भी है क्योंकि उन्हें शिकायत मिल रही है कि कुछ बाजारों और दुकानों को रात आठ बजे के बाद भी संचालन की इजाजत दी जा रही है.

इसमें कहा गया, “कुछ बाजारों और दुकानों को रुपये लेकर रात आठ बजे के बाद भी संचालन की इजाजत दी जा रही है. दुकानदारों को धमकाया जा रहा है. नौकरी करने वाले लोग शाम को ही खरीदारी करते हैं। ऐसी स्थिति में डीडीएमए को व्यापारियों और ग्राहकों की समस्याएं समझनी चाहिए.”

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष