iPhone Software Update: आईफोन यूजर्स ध्यान दें, जल्द अपडेट करें अपना फोन, नहीं तो पड़ेगा पछताना

एपल नए iOS 15 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आईफोन 13 सीरीज को लॉन्च करने वाला है. इसी के साथ iOS 14 यूजर्स को जल्द से जल्द अपने फोन को अपडेट करना चाहिए.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 14, 2021 / 12:45 PM IST
iPhone Software Update: आईफोन यूजर्स ध्यान दें, जल्द अपडेट करें अपना फोन, नहीं तो पड़ेगा पछताना
एपल हमेशा नए फोन को लॉन्च करने पर पूराने यूजर्स को फोन उपडेट करने के लिए कहती है.

iPhone Software Update: अगर आप आईफोन (iPhone) के यूजर हैं तो जितना जल्दी हो सके अपने आईफोन (iPhone) को अपडेट कर लें. एक तरफ एपल की सिक्योरिटी को लेकर हमेशा से बड़े-बड़े दावे किए जाते रहे हैं. वहीं, एपल भी अपनी सिक्योरिटी को एंड्रॉयड के मुकाबले बेहतर बताता है. लेकिन एपल को भी आसानी से हैक किया जा सकता है. यह कहना है मुबंई के साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट रिजवान शेख का. उन्होंने बताया कि आईफोन (iPhone) के यूजर को जल्द अपने फोन को अपडेट कर लेना चाहिए, नहीं तो उनके फोन में भी सेंध लग सकती है. आज रात लॉन्च हो रहे एपल के नए फोन के कारण कस्टर्स को फोन अपग्रेड करने की सलाह दी जा रही है.

नया आईफोन आते ही पुराने को करना पड़ता है अपडेट

साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट ने बताया है कि एपल हमेशा नए आईफोन (iPhone) को लॉन्च करने पर पूराने यूजर्स को फोन उपडेट करने के लिए कहता है. वहीं फोन अपडेट करने पर बैटरी जल्द खत्म होने लगती है तो यूजर नए फोन की तरफ भागता है. ये एपल की स्टैटेजी है.

इजरायली कंपनी NSO के सॉफ्टवेयर जिसे स्पायवेयर भी कहा जाता है, ये एंड्रॉयड के साथ-साथ आईफोन जैसे ताकतवर सॉफ्टवेयर की खामियों का फायदा उठाकर इसे हैक कर सकता है.‌ पेगासस जासूसी कांड में इस बात का खुलासा हुआ था क‍ि आईफोन को भी हैक किया जा सकता है. हालांक‍ि उस दौरान एपल फोन हैकिंग की बात मानी थी.

आज लॉन्च होगी आईफोन 13 सीरीज

दिग्गज टेक कंपनी एपल (Apple) अपने नए आईफोन 13 सीरीज को आज यानी 14 सितंबर की रात पेश करेगी. हालांकि यह इवेंट पूरी तरह से वर्चुअल होगा. कैलिफोर्निया स्ट्रीमिंग नाम के इस इवेंट में आईफोन 13 सीरीज के साथ एपल वॉच सीरीज 7 और एयरपॉड्स 3 को भी लॉन्च किया जाएगा. हालांकि एपल नए iOS 15 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आईफोन 13 सीरीज को लॉन्च करने वाला है. इसी के साथ iOS 14 यूजर्स को जल्द से जल्द अपने फोन को अपडेट करना चाहिए.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष