एयर इंडिया खरीदने की दौड़ में टाटा संस और स्पाइसजेट के प्रमोटर अजय सिंह

Air India Disinvestment Bid: बोली के आखिरी दिन टाटा मोटर्स ने अपनी बिड सबमिट कर दी है. स्पाइस जेट के प्रमोटर अजय सिंह ने भी बोली जमा कर दी है

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 15, 2021 / 06:32 PM IST
एयर इंडिया खरीदने की दौड़ में टाटा संस और स्पाइसजेट के प्रमोटर अजय सिंह
2018 में 76 प्रतिशत स्टेक के लिए खरीदार नहीं खोज पाने की स्थिति में केंद्र ने कम से कम दो बायर्स मिल जाने पर बिड की प्रक्रिया पूरी करने की योजना बनाई थी

कर्जों में दबी एयरलाइन एयर इंडिया (Air India) की विनिवेश की प्रक्रिया (disinvestment process) के तहत टाटा संस (Tata Sons) और स्पाइसजेट (SpiceJet) ने बोलियां (financial bid) लगाई हैं. सरकारी एयरलाइन पर बोली लगाने का आज आखिरी दिन था.

केंद्र ने हाल में नेशनल कैरियर के लिए फाइनेंशियल बिड की प्रक्रिया शुरू की थी. उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने स्पष्ट किया था कि 15 सितंबर की आखिरी तारीख नहीं बदली जाएगी.

2018 में 76 प्रतिशत स्टेक के लिए खरीदार नहीं खोज पाने की स्थिति में केंद्र ने कम से कम दो बायर्स मिल जाने पर बिड की प्रक्रिया पूरी करने की योजना बनाई थी.

बिड के आखिरी दिन 15 सितंबर को टाटा मोटर्स ने अपनी बिड सबमिट कर दी है. स्पाइसजेट के प्रमोटर अजय सिंह (Ajay Singh) ने भी बोली जमा कर दी है. वित्त मंत्रालय ने भी बुधवार को जानकारी दी है कि डिसइन्वेस्टमेंट प्रोसेस के तहत ट्रांजैक्शन एडवाइजर को फाइनेंशियल बिड मिल गई हैं. प्रक्रिया अब अपने आखिरी चरण में पहुंच गई है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष