एयर इंडिया ने सऊदी अरब जाने के लिए शुरू की बुकिंग, पैसेंजर्स को इन बातों का रखना होगा ध्यान

Air India: सऊदी जाने वाले यात्रियों को एयर इंडिया की ओर से जारी की गई ट्रैवल गाइडलाइन. एयरलाइन ने ट्वीट कर यात्रियों से की नियम मानने की अपील.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 7, 2021 / 06:30 PM IST
एयर इंडिया ने सऊदी अरब जाने के लिए शुरू की बुकिंग, पैसेंजर्स को इन बातों का रखना होगा ध्यान
घरेलू हवाई अड्डों पर 4,400 घरेलू और 1,800 अंतरराष्ट्रीय लैंडिंग और पार्किंग स्लॉट के साथ-साथ विदेशों में हवाई अड्डों पर 900 स्लॉट का नियंत्रण देगी

कोरोना महामारी के कारण लंबे समय से बंद चल रही इंटरनेशनल फ्लाइट्स अब धीरे-धीरे शुरू होने लगी है. अब एयर इंडिया (Air India) ने भी सऊदी अरब के लिए फ्लाइट बुकिंग की शुरुआत कर दी है. हालांकि सऊदी जाने वाले यात्रियों को एयर इंडिया (Air India) की ओर से जारी की गई ट्रैवल गाइडलाइन फॉलो करने की सलाह दी है. एयर इंडिया  (Air India) ने फ्लाइट बुकिंग शुरू करने की जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए ट्वीट करके दी है.

जानें क्या है गाइडलाइन में

भारत से सऊदी अरब की यात्रा केवल वही पैसेंजर्स कर सकेंगे जिन्होंने कोविड-19 वैक्सीन की दोनों डोज ली हों. इसके अलावा पैसेंजर्स को मोबाइल में Tawakalna मोबाइल ऐप (वैक्सीन सर्टिफिकेट और हेल्थ पासपोर्ट) से इस बात को कन्फर्म करना होगा कि उन्होंने सऊदी अरब में चेक-इन से पहले कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली हैं. सऊदी अरब ने लगभग 20 देशों से आने वाली फ्लाइट पर मार्च में बैन लगा दिया था.

72 घंटे पहले की RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगी

भारत से सऊदी जाने वाले पैसेंजर्स को फ्लाइट बोर्ड करने से 72 घंटे पहले RT-PCR टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट देनी होगी. यह रिपोर्ट तभी मान्य होगी जब यह ICMR की तरफ से मान्यता प्राप्त लेब से कराई गई हो. इसी के साथ रिपोर्ट पर क्यूआर कोड भी जरूर होना चाहिए. एयर इंडिया के मुताबिक यात्रियों को ट्रैवल करने से पहले सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइन को मानना होगा.

कहां से की जा सकती है बुकिंग

एयर इंडिया की फ्लाइट से सऊदी  जाने वाले यात्री एयर इंडिया  की ऑफिशियल वेबसाइट से टिकट बुक करा सकते हैं. इसके अलावा लोग ट्रैवल एजेंट से संपर्क कर टिकट की बुकिंग करा सकते हैं

 

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष