7th Pay Commission News: इन अधिकारियों को मिला दिवाली का तोहफा, हुआ प्रमोशन, बढ़कर आएगी सैलरी

सरकारी आदेश के अनुसार, भारतीय रेलवे के इन अधिकारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत प्रमोशन दिया गया है.

7th Pay Commission News: इन अधिकारियों को मिला दिवाली का तोहफा, हुआ प्रमोशन, बढ़कर आएगी सैलरी
इन अधिकारियों के वेतन में करीब 15,000 रुपये प्रति माह की बढ़ोत्तरी हो सकती है. PC: Pixabay

7th central Pay Commission News: भारतीय रेल (Indian Railways) के अधिकारियों के लिए अच्छी खबर है. इस दिवाली उन्हें सरकार से बड़ी सौगात मिली है. सातवें वेतन आयोग के तहत इन अधिकारियों के प्रमोशन का रास्ता साफ हो गया है. सरकारी आदेश के अनुसार, भारतीय रेलवे के इन अधिकारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत प्रमोशन दिया गया है. इस प्रमोशन के साथ ही इन अधिकारियों की सैलरी में अच्छा-खासा इजाफा होगा.

हर वर्ष मिलते हैं 2 इंक्रीमेंट

बता दें कि 7th Pay Commission में हर वर्ष दो इंक्रीमेंट मिलते हैं. जो प्रमोशन ड्यू होते हैं, वे भी इंक्रीमेंट के साथ ही मिलते हैं. खबर है कि अब सरकार ने रेलवे के पात्र अधिकारियों के प्रमोशन का रास्ता साफ कर दिया है. इससे ये अधिकारी 25350 रुपये एंट्री पे से 29500 रुपए एंट्री पे लेवल में चले जाएंगे.

इस वर्ष बाकी था प्रमोशन

रिपोर्ट्स के अनुसार, RBSS/RBSSS के अधिकारियों का इस वर्ष प्रमोशन बाकी था. ये अधिकारी अब प्रमोशन पाकर Under Secretary/Dy. Director/Pr. Private Secretary से Dy. Secretary/Jt. Director/Sr. Principal Private Secretary बन जाएंगे.

भत्तों में होगी बढ़ोत्तरी

प्रमोशन के साथ ही इन अधिकारियों के वेतन में भी इजाफा होगा. इन अधिकारियों के वेतन में करीब 15,000 रुपये प्रति माह की बढ़ोत्तरी हो सकती है. सालाना देखें तो यह राशि 1,80,000 रुपये है. सैलरी में यह बढ़ोत्तरी मुख्य रूप से बेसिक सैलरी के बढ़ने के कारण होगी. साथ ही महंगाई भत्‍ते (DA), यात्रा भत्‍ते (TA), मकान किराया भत्‍ते (HRA) व दूसरे भत्‍तों में भी बढ़ोत्तरी होगी. सूत्रों के अनुसार, राष्‍ट्रपति से मंजूरी लेने के बाद केंद्र सरकार के कार्मिक विभाग ने प्रमोशन का आदेश जारी कर दिया है.

पर्सनल फाइनेंस पर ताजा अपडेट के लिए करें।