IRCTC लाया खास पैकेज, घने जंगलों के बीच प्राकृतिक सुंदरता का लें मजा

अंडामान निकोबार भारत के केंद्र शासित प्रदेशों में शामिल है, जो बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर के बीच द्वीपों का समूह है.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - February 16, 2021 / 01:48 PM IST
IRCTC लाया खास पैकेज, घने जंगलों के बीच प्राकृतिक सुंदरता का लें मजा

Wondrous Andaman : आईआरसीटीसी (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) जोनल ऑफिस, मुंबई एक खास पैकेज (Wondrous Andaman) लेकर आया है. अंडमान निकोबार के इस अडोरेबल पैकेज ऑफर कर रहा है. इस टूर पैकेज (Wondrous Andaman)में काफी सारी चीजों को कवर किया जा रहा है. जैसे पोर्ट ब्लेयर, हैवलॉक और नील द्वीप. बता दें कि अंडामान निकोबार भारत के केंद्र शासित प्रदेशों में शामिल है, जो बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर के बीच द्वीपों का समूह है. आसान पहुंच नहीं होने के कारण यह सदियों तक रहस्य बना रहा.

जाने पैकेज की डिटेल
वंडरस अंडमान (Wondrous Andaman) के इस पैकेज में आपको फ्लाइट से जाने का मौका मिलेगा. ये पैकेज 5 रात और 6 दिन के लिए है. इसमें पोर्ट ब्लेयर 3 रात, हैवलॉक 1 रात, और नील द्वीप में 1 रात रुकने को मिलेगा. ये पैकेज 9 मार्च से 14 मार्च 2021 के लिए है. इसमें आपको खाना भी मिलेगा. जिसमें ब्रेकफास्‍ट और डिनर शामिल है. फ्लाइट मुंबई से मिलेगी.

पैकेज की कास्‍ट
इस पैकेज को आईआरसीटीसी पांच कैटेगरी में लेकर आया है. जिसमें अडल्ट ऑन सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 61500 रुपए, अडल्ट ऑन डबल ऑक्यूपेंसी में 47800 रुपए, अडल्ट ऑन ट्रीपल ऑक्यूपेंसी में 47000 रुपए, चाइल्ड विथ बेड ( 2 से 11 साल) के लिए 39500 रुपए और चाइल्ड विथआउट बेड ( 2 से 11 साल) के लिए 26300 रुपए लगेंगे.

कैंसिलेशन पॉलिसी
– डिपार्चर डेट से 21 दिनों पहले पैकेज कॉस्ट पर 30 प्रतिशत
– डिपार्चर डेट से 21 से 15 दिनों पहले पैकेज कॉस्ट पर 55 प्रतिशत
– डिपार्चर डेट से 14 से 08 दिनों पहले पैकेज कॉस्ट पर 80 प्रतिशत
– डिपार्चर डेट से 7 से 0 दिनों पहले पैकेज कॉस्ट पर 100 प्रतिशत

सुंदर नजारों को देख खुद को करें रिलैक्‍स
यहां की प्राकृतिक सुंदरता एक अद्भूत नजारा देती है. ये द्वीप बंगाल की खाड़ी में तारों की तरह जगमगाते हैं. घने जंगल इन द्वीपों को ढके हुए हैं. अलग -अलग तरह के फूल और पक्षी एक रोमांटिक वातावरण बनाते हैं. यहां सफेद बीच पर ताड़ के पेड़ समुद्र की लय में बहते हैं. जो कि काफी सुंदर नजारा होता है. शहर की भागमभाग से दूर इन नजारों के बीच आप खुद को रिलैक्‍स कर सकते हैं.

 

पर्सनल फाइनेंस पर ताजा अपडेट के लिए करें।