Floki Inu: इस क्रिप्टो कॉइन में मात्र दो महीने में आया 3,40,150% का उछाल, निवेशक हो गए मालामाल

Floki Inu के साथ ही कई मीमकॉइन्स निवेशकों के लिए मल्टीबैगर साबित हुए हैं. इनमें 550 से 650 फीसदी तक की तेजी आई है.

Floki Inu: इस क्रिप्टो कॉइन में मात्र दो महीने में आया 3,40,150% का उछाल, निवेशक हो गए मालामाल
क्रिप्टो करेंसी एक ऐसी मुद्रा है, जिसे डिजिटल माध्यम के रूप में निजी तौर पर जारी किया जाता है.

केवल इक्विटी ही नहीं, बल्कि क्रिप्टोकरेंसी भी निवेशकों को काफी कम समय में मालामाल कर रही है. टेस्ला के मालिक एलन मस्क की क्रिप्टोकरेंसी में खासी रुचि ने इसे काफी अधिक लोकप्रिय बना दिया है. क्रिप्टोकरेंसी में इन दिनों मीमकॉइन्स (memecoins) और मस्क का नया पेट Floki काफी चर्चा में है. मस्क के इस नए पेट पर आधारित एक नई क्रिप्टोकरेंसी आई है. इसका नाम है Floki Inu. पिछले दो महीने में इस डिजिटल टोकन ने निवेशकों को जबरदस्त मुनाफा दिया है.

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इस डिजिटल टोकन की कीमत में पिछले दो महीने में 3,40,150 फीसदी का उछाल आया है. इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, 8 अगस्त को इस कॉइन की कीमत 0.00000002 डॉलर थी, जो 8 अक्टूबर को 0.00006805 डॉलर हो गई है. भारतीय रुपये के हिसाब से देखें तो इस टोकन की कीमत मात्र दो महीने में 1000 रुपये से 34 लाख रुपये हो गई है.

कीमत में इस उछाल के चलते इस क्रिप्टो का बाजार पूंजीकरण बड़ी लिस्टेड कंपनियों से ज्यादा हो गया है. वेबसाइट theflokiinu.com में इस क्रिप्टो के बारे में जानकारी दी हुई है. इसके अनुसार, इसे Shiba Inu कम्युनिटी के फैंस और सदस्यों द्वारा शुरू किया है. बता दें कि Floki Inu ने बीते 18 सितंबर को 10,000 Flokitars जारी किये थे.

Floki Inu के साथ ही कई मीमकॉइन्स निवेशकों के लिए मल्टीबैगर साबित हुए हैं. इनमें 550 से 650 फीसदी तक की तेजी आई है.

क्या है क्रिप्टो करेंसी

क्रिप्टो करेंसी एक ऐसी मुद्रा है, जिसे डिजिटल माध्यम के रूप में निजी तौर पर जारी किया जाता है. यह क्रिप्टोग्राफी व ब्लॉकचेन जैसी डिस्ट्रीब्यूटर लेजर टेक्नोलॉजी (डीएलटी) के आधार पर काम करती है. इसमें लेनदेन को ब्लॉक्स के रूप में दर्ज किया जाता है और क्रिप्टोग्राफी का इस्तेमाल कर उन्हें लिंक कर दिया जाता है. बिटकॉइन सबसे अधिक प्रचलित क्रिप्टो करेंसी है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष