IndusInd Bank ने विस्तारा के साथ लॉन्च किया खास क्रेडिट कार्ड, ग्राहकों को फ्री मिलेंगी ये सुविधाएं

क्लब विस्तारा (CV) एयरलाइन कंपनी की एक खास सुविधा है जो ज्यादा हवाई सफर करने वाले लोगों को दी जाती है.

  • Paurav Joshi
  • Publish Date - September 29, 2021 / 12:40 PM IST
IndusInd Bank ने विस्तारा के साथ लॉन्च किया खास क्रेडिट कार्ड, ग्राहकों को फ्री मिलेंगी ये सुविधाएं
आईडीएफसी फर्स्ट क्रेडिट कार्ड ने त्योहारी सीजन में ग्राहकों के लिए सिर्फ 2 फ़ीसदी मासिक ब्याज दर पर कार्ड पेश किया है.

इंडसइंड बैंक ने सोमवार को बताया कि उसने विस्तारा एयरलाइंस के साथ मिलकर एक खास को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. दोनों कंपनियों का मकसद इस कार्ड के जरिए लोगों के हवाई सफर को सुविधाजनक और आरामदेह बनाना है. इस क्रेडिट कार्ड का नाम क्लब विस्तारा इंडसइंड एक्सप्लोर क्रेडिट कार्ड (Club Vistara IndusInd Bank Explorer’ Credit Card) है. इस क्रेडिट कार्ड के जरिए ग्राहक एक कॉम्लीमेंट्री बिजनेस क्लास टिकट, एयरलाइन के फ्रीक्वेंट प्लायर प्रोग्राम की सदस्यता और लाउंज का उपयोग करने जैसी कई सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं.

इसके अलावा इस कार्ड से, विस्तारा उड़ानों की सीधी बुकिंग पर शुल्क छूट, लक्जरी उपहार वाउचर, कॉम्लीमेंट्री मूवी टिकट, डाइनिंग वाउचर, कॉम्लीमेंट्री व्यक्तिगत हवाई दुर्घटना कवर, अंतरराष्ट्रीय खर्चों पर जीरो मुद्रा मार्क-अप और साथ ही किसी भी पेट्रोल पंप पर फ्यूल सरचार्ज पर छूट जैसे कई और फायदे भी लिए जा सकते हैं. सोमवार को एक विज्ञप्ति जारी करते हुए विस्तारा ने यह जानकारी मुहैया कराई.

क्लब विस्तारा की सुविधा

यह कार्ड लेते ही ग्राहक को क्लब विस्तारा की गोल्ड क्लास मेंबरशिप मिल जाती है. क्लब विस्तारा (CV) एयरलाइन कंपनी की एक खास सुविधा है जो ज्यादा हवाई सफर करने वाले लोगों को दी जाती है. क्लब विस्तारा के जरिये हवाई यात्री को हर फ्लाइट पर पॉइंट कमाने का मौका दिया जाता है. इसे CV पॉइंट का नाम दिया जाता है. फ्लाइट के किराये में रियायत के लिए यात्री इस पॉइंट को भुना सकते हैं. विस्तारा की ओर से यात्रियों को अवॉर्ड फ्लाइट का तोहफा भी दिया जाता है जो सीवी पॉइंट पर आधारित होता है. इसके अलावा, यह कार्ड ग्राहकों के लिए दुनिया भर के गंतव्यों के लिए कैशलेस यात्रा को सक्षम बनाता है और उनके खर्च पर सीवी प्वाइंट्स भी अर्जित करता है.

विस्तारा के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विनोद कन्नन ने बयान जारी करते हुए यह कहा कि, “हम अपने ग्राहकों को एक समाधान (एक सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड) प्रदान करने के लिए इंडसइंड बैंक के साथ साझेदारी करके खुश हैं. हमें उम्मीद है कि हमारे ग्राहक क्लब विस्तारा इंडसइंड बैंक एक्सप्लोरर क्रेडिट कार्ड में ग्रेट वैल्यू और इसके लाभों का आनंद लेंगे क्योंकि वे हमारे साथ दुनिया भर में यात्रा करते हैं.”

लाइफस्टाइल पर ऑफर

हर महीने 700 रुपये की दो कॉम्पलिमेंटरी मूवी टिकट और bookmyshow.com के इवेंट पर 20 परसेंट तक की छूट
हर दो साल पर 3000 रुपये का कॉम्पलिमेंटरी डाइनिंग वाउचर
25,000 रुपये का लक्जरी गिफ्ट वाउचर या ओबरॉय होटल एंड रिजॉर्ट गिफ्ट वाउचर

इंश्योरेंस की सुविधा

कार्ड होल्डर को 2.5 करोड़ रुपये का कॉम्पलिमेंटरी पर्सनल एयर एक्सिडेंट इंश्योरेंस कवर मिलेगा
सामान की चोरी हो जाए, पासपोर्ट या टिकट खो जाए, अगली फ्लाइट छूट जाए तो इसका भी इंश्योरेंस कवर मिलता है

इंडसइंड बैंक में कंज्यूमर बैंक के प्रमुख सौमित्र सेन ने कहा कि, “क्लब विस्तारा इंडसइंड बैंक एक्सप्लोरर’ क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए विस्तारा के साथ सहयोग करके हमें खुशी हो रही है, जिसका उद्देश्य भारत में यात्रा को फिर से पटरी पर लाना है. जैसा कि दुनिया धीरे-धीरे खुल रही है, भारत के लोग विशेष रूप से व्यवसाय और अवकाश दोनों के लिए यात्रा करना चाहेंगे.”

को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड की परिभाषा

एक को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड दो कंपनियों द्वारा प्रायोजित किया जाता है.को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड के साथ, कार्ड होल्डर व्यापारियों को छूट या रिवार्ड पॉइंट प्राप्त कर सकते हैं जब वे स्पोंसेरिंग मर्चेंट से कुछ खरीदते हैं, लेकिन कार्ड का उपयोग किसी अन्य रिटेलर से भी कर सकते हैं जो बैंक या कार्ड नेटवर्क से कार्ड लेता है.इस प्रकार का कार्ड आमतौर पर बैंक द्वारा जारी किया जाता है, न कि क्रेडिट कार्ड कंपनी द्धारा, लेकिन इसमें किसी भी स्थान पर प्रयोग करने योग्य क्रेडिट कार्ड कंपनी का लोगो शामिल होता है जो उस प्रकार के कार्ड को स्वीकार करता है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष