तेल की बढ़ती कीमतों से हैं परेशान, इस तरह से मिल सकता है 71 लीटर मुफ्त पेट्रोल-डीजल

लोगों को महंगे पेट्रोल-डीजल से कुछ राहत देने के लिए सिटी बैंक और इंडियन ऑयल ने एक साझा क्रेडिट कार्ड उतारा है.

  • Paurav Joshi
  • Publish Date - October 25, 2021 / 04:40 PM IST
तेल की बढ़ती कीमतों से हैं परेशान, इस तरह से मिल सकता है 71 लीटर मुफ्त पेट्रोल-डीजल
इस कार्ड पर आपको 1,000 रुपये की सालाना फीस देनी पड़ती है.

पेट्रोल और डीजल की कीमतें पिछले आसमान छू रही हैं. महंगे तेल के चलते लोगों के घर के बजट गड़बड़ा गए हैं. लेकिन, कामकाजी जरूरतों के चलते लोगों के लिए आवाजाही करना जरूरी हो जाता है और ऐसे में महंगे तेल से निपटने का कोई विकल्प लोगों को समझ नहीं आता. लेकिन, यहां हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहे हैं जिससे आपको तेल के खर्च पर कुछ हद तक तो राहत मिल ही सकती है. इस तरकीब से आपको 71 लीटर तेल मुफ्त में मिल सकता है.

इस तरह से मिलेगा मुफ्त 71 लीटर तेल

दरअसल, लोगों को महंगे पेट्रोल-डीजल से कुछ राहत देने के लिए सिटी बैंक और इंडियन ऑयल ने एक साझा क्रेडिट कार्ड उतारा है. इस कार्ड के जरिए आपको पहले साल में 71 लीटर तक तेल मुफ्त मिल सकता है.

इस कार्ड पर सिर्फ इतना ही फायदा नहीं है. इसके अलावा, आपको 30,000 रुपये के सालाना खर्च पर 1,000 रुपये की चुकाई जाने वाली फीस से भी छूट मिल जाती है. सिटी बैंक के इस कार्ड के जरिए यदि आप इंडियन ऑयल के किसी अधिकृत आउटलेट से तेल लेते हैं तो आपको 150 रुपये के तेल की खरीद पर 4 टर्बो प्वाइंट मिलेंगे.

इस कार्ड पर आपको कार्ड एक्टिवेशन पर 250 रुपये के टर्बो पॉइंट्स भी मिलते हैं. साथ ही 3,650 रुपये के अतिरिक्त पॉइंट्स भी मिलते हैं.

इस कार्ड की एक खासियत ये भी है कि इसके रिवॉर्ड पॉइंट्स एक्सपायर नहीं होते हैं. सिटी बैंक के इस कार्ड पर पहले साल में 4,800 रुपये तक के बेनेफिट मिल सकते हैं.

इस कार्ड के लिए आप सिटी बैंक की वेबसाइट पर एप्लाई कर सकते हैं. इस कार्ड का नाम सिटी बैंक इंडियन ऑयल प्लेटिनम क्रेडिट कार्ड है.

इस कार्ड पर आपको 1,000 रुपये की सालाना फीस देनी पड़ती है. लेकिन, अगर आप सालभर में 30,000 रुपये का खर्च करते हैं तो आपको इस चार्ज से छूट मिल जाती है.

यहां करा सकेंगे प्वाइंट्स को रीडीम

सुपरमार्केट से 150 रुपये तक की ग्रॉसरी खरीदने पर 02 टर्बो प्वाइंट उपलब्ध कराए जा रहे हैं. वहीं शॉपिंग या डायनिंग के लिए हर 150 रुपये की खरीद पर 1 टर्बो प्वाइंट दिया जाएगा. इन टर्बो प्वाइंट को आप रीडीम करा सकेंगे. 01 टर्बो प्वाइंट की कीमत 01 रुपये के बराबर होगी. इन प्वाइंटों को आप देश भर में मौजूद इंडियन ऑयल के 1200 आउटलेटों में से किसी पर भी रीडीम करा सकेंगे.

अन्य फ्यूल कार्ड

इसके अलावा, यात्रा एसबीआई कार्ड पर भी आपको फ्यूल सरचार्ज पर छूट मिलती है. इस कार्ड की सालाना फीस 499 रुपये है. बीपीसीएल एसबीआई कार्ड पर भी आपको फ्यूल खरीदने पर छूट मिलती है. इस कार्ड पर भारत पेट्रोलियम फ्यूल स्टेशनों पर तेल खरीदने पर 13x बोनस रिवॉर्ड पॉइंट्स मिलते हैं.

पर्सनल फाइनेंस पर ताजा अपडेट के लिए करें।