Diwali Offers: ये बैंक कम ब्याज दर पर दे रहे होम और कार लोन, कैशबैक की भी हो रही बारिश

Cheap Home & Car Loans: होम लोन और कार लोन पर बेहद कम ब्याज दर के अलावा हर डेबिट व क्रेडिट कार्ड से लेन-देन पर कैशबैक तक के ऑफर दिए जा रहे हैं

Diwali Offers: ये बैंक कम ब्याज दर पर दे रहे होम और कार लोन, कैशबैक की भी हो रही बारिश
बात चाहे सरकारी बैंक की हो या निजी बैंक की, ऑफर की रेस में हर कोई अपना दमखम आजमा रहा है. आइए जानिए उन बैंकों और उनके ऑफर्स के बारे में

देश का सबसे बड़ा त्योहार दीपावली के आगमन में बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. ऐसे में अपना कारोबार बढ़ाने और ग्राहकों को लुभाने के मकसद से कई बैंक तरह-तरह के ऑफर्स लेकर आए हैं. इनमें होम लोन और कार लोन पर बेहद कम ब्याज दर के अलावा हर डेबिट व क्रेडिट कार्ड से लेन-देन पर कैशबैक तक के ऑफर दिए जा रहे हैं. बात चाहे सरकारी बैंक की हो या निजी बैंक की, ऑफर की रेस में हर कोई अपना दमखम आजमा रहा है. ऐसे में मनी9 आपको कई बैंकों और उनके ऑफर्स से रूबरू करा रहा है.

SBI

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया यानी एसबीआई के ग्राहक हैं और आप इस बार दीपावली पर कार खरीदना चाहते हैं तो बैंक के योनो ऐप के माध्यम से कार लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में एसबीआई की ओर से ट्वीट भी किया गया. इसमें बताया गया है कि योनो ऐप से आवेदन करने वालों को 0.5 फीसदी की छूट मिल सकती है. साथ ही, जीरो प्रोसेसिंग फीस का लाभ भी दिया जा सकता है. आमतौर पर एसबीआई के कार लोन पर ब्याज दर 7.25 फीसदी से 8.75 फीसदी के बीच है. अब ग्राहकों को इंस्टेंट अप्रूवल भी दिया जा रहा है. इसके अलावा ग्राहकों को ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट और अमेजन से हर खरीद पर 2500 रुपये तक के कैशबैक का ऑफर भी दिया जा रहा है.

इसके अलावा बैंक द्वारा सितंबर 2021 में शुरू किया गया होम लोन ऑफर भी मौजूद है. SBI इस वक्त 6.7 फीसदी की दर पर होम लोन ऑफर कर रहा है. इस ऑफर के तहत लोन लेने पर अमाउंट या अवधि को लेकर किसी भी तरह की शर्तें नहीं रखी गई हैं. साथ ही, प्रोसेसिंग फीस भी शून्य है.

बैंक ऑफ इंडिया

फेस्टिव ऑफर के तहत बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन की ब्याज दर में 35 बेसिक पॉइंट और वाहन लोन की ब्याज दर में 50 बेसिक पॉइंट की कटौती की है. ऐसे में होम लोन पर न्यूनतम ब्याज दर 6.50 से 6.85 फीसदी तक है. वहीं, वाहन लोन पर ब्याज दर 6.85 फीसदी रह गई है, जो पहले 7.35 फीसदी थी.

बैंक ने यह विशेष ब्याज दर 18 अक्टूबर 2021 से शुरू की, जो 31 दिसंबर 2021 तक जारी रहेगी. इन ऑफर्स का लाभ उठाने के लिए ग्राहक नए लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा अपने लोन को ट्रांसफर भी करा सकते हैं. दोनों ही तरह के लोन पर 2022 तक प्रोसेसिंग चार्ज नहीं लगेगा.

बैंक ऑफ बड़ौदा

देश की तीसरी सबसे बड़ी पीएसबी बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी अपने दीपावली ऑफर को बढ़ा दिया है. इस बैंक ने भी कार लोन और होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की है. यहां ब्याज दर 6.5 फीसदी से 7 फीसदी तक है. इसके अलावा दोनों तरह के लोन पर प्रोसेसिंग फीस पर छूट गई है.

एक्सिस बैंक

फेस्टिव सीजन के मद्देनजर एक्सिस बैंक चुनिंदा लोन पर 12 ईएमआई की छूट का ऑफर दे रहा है. इसके अलावा दोपहिया वाहन ग्राहकों को बिना कोई प्रोसेसिंग फीस लिए ऑन रोड फाइनेंस की सुविधा भी दी जा रही है.

लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए एक्सिस बैंक ने इस सीजन के दौरान 50 शहरों में करीब 2500 से अधिक स्थानीय स्टोर्स को जोड़ा है. इन स्टोर्स से खरीदारी करने पर बैंक के ग्राहकों को 20 फीसदी तक डिस्काउंट मिलेगा. इसके अलावा फ्लिपकार्ट और अमेजन आदि ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीदारी करने पर 10 फीसदी या उससे ज्यादा कैशबैक मिल सकता है.

ICICI बैंक

आईसीआईसीआई बैंक ने दीपावली के मद्देनजर ‘फेस्टिव बोनांजा’ लॉन्च किया है. इसके तहत प्रीमियम ब्रैंड्स और दिग्गज ई-कॉमर्स वेबसाइट्स से खरीदारी करते वक्त आकर्षक कैशबैक, भारी डिस्काउंट समेत तमाम ऑफर्स मिल रहे हैं.

फेस्टिव बोनांजा के तहत बैंक अमेजन, मिंत्रा, फ्लिपकार्ट, जियोमार्ट, रिलायंस डिजिटल समेत तमाम अन्य प्लेटफॉर्म से खरीदारी करने पर 20 फीसदी तक कैशबैक और डिस्काउंट ऑफर कर रही है. इसके अलावा बैंक खुदरा और व्यावसायिक ग्राहकों के लिए होम लोन, कार लोन, ओवरड्राफ्ट सुविधा समेत विभिन्न बैंकिंग उत्पादों और सेवाओं पर भी लाभ दे रही है.

HDFC बैंक

दिवाली के मद्देनजर एचडीएफसी बैंक ने 100 से अधिक स्थानों पर करीब 10 हजार कारोबारियों के साथ साझेदारी की है. इसके तहत विशेष ऑफर्स भी दिए गए हैं. वहीं, ग्राहकों को प्रीमियम मोबाइल फोन्स पर कैशबैक और नो कॉस्ट EMI के ऑफर दिए जा रहे हैं. इनके अलावा अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स प्रोडक्ट्स जैसे रेफ्रिजरेटर और वॉशिंग मशीन आदि पर 22.5 फीसदी तक कैशबैक और नो कॉस्ट ईएमआई के ऑफर भी मौजूद हैं. ग्राहकों इन ऑफर्स का फायदा ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर एचडीएफसी के डेबिट व क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करके उठा सकते हैं.

बैंक 10.25 फीसदी की ब्याज दर पर तत्काल डिस्बर्स वाले पर्सनल लोन भी ऑफर कर रही है. वहीं, कार लोन पर ब्याज दर की शुरुआत 7.50 फीसदी से हो रही है, जिसमें प्री-भुगतान की स्थिति में कोई भी अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा. वहीं, दोपहिया वाहनों पर 100 फीसदी कर्ज और 4 फीसदी कम ब्याज दर का ऑफर दिया जा रहा है.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष