ICICI बैंक की नई स्कीम से इस ई-कॉमर्स कंपनी के छोटे कारोबारियों को होगा फायदा

ICICI Bank की स्कीम में एमेजॉन के साथ जुड़े छोटे कारोबारियों को 25 लाख रुपये के ओवरड्राफ्ट की सुविधा मिलेगी. बैंक ने एमेजॉन के साथ टाईअप किया है.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 28, 2021 / 05:33 PM IST
ICICI बैंक की नई स्कीम से इस ई-कॉमर्स कंपनी के छोटे कारोबारियों को होगा फायदा
ICICI के वर्चुअल प्रॉपर्टी मेले में आप घर बैठे प्रॉपर्टी खरीद सकेंगे.

देश के छोटे कारोबारियों को आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) नई स्कीम ऑफर कर रहा है. ये स्कीम ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म ऐमजॉन के साथ काम कर रहे छोटे कारोबारियों के लिए है. इस स्कीम के तहत एमेजॉन (Amazon) के साथ जुड़े छोटे कारोबारियों को 25 लाख रुपये तक के ओवरड्राफ्ट (OD) की सुविधा दी जाएगी. इस स्कीम के लिए ICICI बैंक ने एमेजॉन इंडिया के साथ टाई-अप किया है. इसके जरिए दुकानदार डिजिटल तरीके से ओवरड्राफ्ट की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे.

कैसे मिलेगा स्कीम का फायदा

ICICI बैंक का कोई भी ग्राहक इस स्कीम का फायदा उठा सकेगा. हालांकि स्कीम का फायदा उठाने के लिए उसे बैंक की ओर से तय की गई कुछ शर्तों का पालन करना होगा. इसके लिए कस्टमर्स का एमेजॉन डॉट इन (amazon.in) पर रजिस्ट्रेशन होना चाहिए. बैंक ने कहा कि समय पर कर्ज की सुविधा से लोगों को बिजनेस करने में आसानी होगी. इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम एमेजॉन डॉट इन (amazon.in) पर रजिस्टर्ड व्यापारियों को डिजिटल ओवरड्राफ्ट की सुविधा दे रह हैं. एमेजॉन के साथ किया गया टाईअप ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर्ड लाखों वेंडर्स को फायदा होगा.

छोटे व्यापारियों को क्या होगा इस स्कीम के फायदे

एमेजॉन से जुड़े व्यापारी डिजिटल तरीके से एमेजॉन पोर्टल के जरिये ओवरड्राफ्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसे अप्लाई करना बहुत आसान होगा. व्यापारियों का इवेल्यूशन और एमेजॉन पर प्रोफाइल के आधार पर कर्ज आसानी से मिलेगा. बैंक की ओर से ओवरड्राफ्ट तुरंत मंजूर किया जाएगा इसके लिए उन्हें इंतजार नहीं करना होगा और कारोबारी के करंट अकाउंट में पैसे आ जाएंगे. कारोबारियों को केवल इस्तेमाल की गई ओवरड्राफ्ट की रकम पर ही ब्याज देना होगा. कारोबारियों द्वारा रीमेंट किए जाने के आधार पर ही ओवरड्राफ्ट अपग्रेड किया जाएगा.

 

 

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष