SBI की स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम का जल्‍द खत्‍म होने वाला है ऑफर, जाने पूरी डिटेल

SBI Special Fixed Deposit Scheme: देश का सबसे बड़ा बैंक SBI स्वतंत्रता के 75वें वर्ष के अवसर पर ग्राहकों के लिए स्पेशल FD ऑफर कर रहा है.

SBI की स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम का जल्‍द खत्‍म होने वाला है ऑफर, जाने पूरी डिटेल
फिक्स्ड डिपॉजिट का भुगतान मंथली, तिमाही या वार्षिक अंतराल पर किया जा सकता है. स्पेशल टर्म डिपॉजिट में, मैच्योरिटी पर ब्याज का भुगतान किया जाता है

SBI Special Fixed Deposit Scheme: गारंटीड रिटर्न के लिए बैंक FD पर लाखों लोग भरोसा करते हैं. देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने के मौके पर स्पेशल FD ऑफर कर रहा है. ये इन्वेस्टमेंट ऑप्शन आपको सामान्य FD से ज्यादा फायदा देगा. अगर आप FD करना चाहते हैं, तो SBI प्लेटिनम डिपॉजिट के साथ जाएं. यह आपको 15 बेसिस पॉइंट ज्यादा इंटरेस्ट रेट देगा. लेकिन आपके पास कुछ ही दिन बचे हैं क्योंकि यह खास ऑफर 14 सितंबर 2021 को समाप्त होने जा रहा है.

स्पेशल FD

इस स्कीम के तहत बैंक के ग्राहक 75 दिनों, 525 दिनों (75 सप्ताह) या 2,250 दिनों (75 महीने की अवधि) के विभिन्न ब्रैकेट के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर 15 bps तक का फायदा कमा सकते हैं. SBI का ट्वीट, “ये वक्त है प्लेटिनम डिपॉजिट के साथ भारत की स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष का जश्न मनाने का. SBI के साथ टर्म डिपॉजिट और स्पेशल टर्म डिपॉजिट करने पर मिलेगा एक्सक्लूसिव बेनिफिट. ये ऑफर 14 सितंबर 2021 तक वैलिड है.” एक सामान्य व्यक्ति या सीनियर सिटीजन दोनों को एक्स्ट्रा बेनिफिट मिलेगा यदि वो इस स्पेशल FD का ऑप्शन चुनते हैं.

बढ़ी हुई ब्याज दर

अगर कोई 75 दिन की FD के साथ जाता है तो उसे 3.9% की जगह 3.95% सालाना ब्याज मिलेगा. वहीं सीनियर सिटीजन को सामान्य 4.4% की जगह पर 4.45% सालाना ब्याज मिलेगा मिलेगा. 75 सप्ताह के लिए सामान्य व्यक्ति को 5% की जगह 5.1% ब्याज दर मिलेगी, सीनियर सिटीजन को 5.5% की जगह पर 5.6% ब्याज दर मिलेगी. 75 महीने की FD पर सामान्य व्यक्ति को 5.4% की जगह 5.55% और वहीं सीनियर सिटीजन को 6.2% ब्याज दर मिलेगी.

ब्याज का भुगतान

बैंक के स्टेटमेंट के अनुसार इस स्कीम के तहत ब्याज का भुगतान कुछ तरीकों से किया जा सकता है. फिक्स्ड डिपॉजिट का भुगतान मंथली, तिमाही या वार्षिक अंतराल पर किया जा सकता है. स्पेशल टर्म डिपॉजिट में, मैच्योरिटी पर ब्याज का भुगतान किया जाता है.

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

सभी सामान्य और सीनियर सिटीजन ग्राहक इस स्पेशल टर्म डिपॉजिट के लिए एलिजिबल हैं जो 2 करोड़ रुपये से कम डिपॉजिट करना चाहते हैं. NRE और NRO टर्म डिपॉजिट जो 2 करोड़ रुपये से कम थे, इस स्पेशल ऑफर के लिए एलिजिबल हैं. ये स्कीम उन लोगों के लिए भी लागू है जो डिपॉजिट को रिन्यू करने के लिए आवेदन कर रहे हैं. SBI ने एक बयान में कहा कि डोमेस्टिक रिटेल टर्म डिपॉजिट के दूसरे सभी टेन्योर के लिए ब्याज दरें जो 2 करोड़ रुपये से कम हैं, अपरिवर्तित रहेंगी.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष