SBI करेगा 606 पदों पर भर्तियां, 18 अक्टूबर है आवेदन करने की लास्ट डेट

SBI Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है. बैंक इस वैकेंसी के जरिए 606 पदों पर भर्ती करेगा.

  • Money9 Hindi
  • Publish Date - September 30, 2021 / 01:53 PM IST
SBI करेगा 606 पदों पर भर्तियां, 18 अक्टूबर है आवेदन करने की लास्ट डेट
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है.

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले लोगों के लिए बैंक में नौकरी करने का सुनहरा अवसर है. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है. बैंक ने इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी किया है. जिसके अनुसार वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अक्टूबर तय की गई है. बैंक इस वैकेंसी के जरिए 606 पदों पर भर्ती करेगा. आवेदन करने वाले अभ्‍यर्थियों के पास बैचलर डिग्री का होना जरूरी है.

महत्वपूर्ण तारीख

वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है.

आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 अक्टूबर है.

आयु सीमा

अलग- अलग पदों के लिए आयु सीमा भी अलग रखी गई है. रिलेशनशिप मैनेजर के पद पर के लिए उम्मीदवार की उम्र 23 से 35 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं रिलेशनशिप मैनेजर (टीम लीड) के लिए उम्मीदवार की आयु 28-40 साल के बीच होनी चाहिए. कस्टमर रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव के लिए उम्र 20 से 35 साल, इंवेस्टमेंट ऑफिसर के लिए 28-40 साल, मैनेजर के लिए 40 साल उम्र होनी चाहिए.

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित क्षेत्र में बैचलर्स या मास्टर्स की डिग्री होना जरूरी है.

पदों का वितरण

SBI ने कुल 606 पदों पर भर्तियां निकाली हैं जिनमें से रिलेशनशिप मैनेजर के 314, रिलेशनशिप मैनेजर (टीम लीडर) के 20, कस्टमर रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव के 217 इंवेस्टमेंट ऑफिसर के 12, सेंट्रल रिसर्च टीम (प्रोडक्ट लीड) के दो, सेंट्रल रिसर्च टीम (सपोर्ट) के 2, मैनेजर (मार्केटिंग) के 12, डिप्टी मैनेजर (मार्केटिंग) के 26 और एग्जीक्यूटिव का 1 पद शामिल हैं.

आवेदन प्रक्रिया

आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा. इसके लिए उन्हें SBI की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन करना होगा.

आवेदन शुल्क

बैंक के नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 750 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. हालांकि नोटिफिकेशन के मुताबिक आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को शुल्क में छूट भी दी जाएगी.

हमें फॉलो करें

(मार्केट अपडेट और जाने अमीर कैसे बने सिर्फ आपके Money9 हिंदी पर)

लेटेस्ट वीडियो

Money9 विशेष